'अग्निपथ' पर आगबबूला हुए प्रदर्शनकारी: भरतपुर में जाम किया रेलवे ट्रैक, पत्थरबाजी में कई पुलिसवाले घायल


सेना भर्ती को लेकर केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निपथ योजना को लेकर पूरे देश में युवाओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इसी बीच अग्निपथ योजना से नाराज सैकड़ों की संख्या में युवा राजस्थान के भरतपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए और जयपुर-आगरा रेलवे ट्रैक पर जाम लगा दिया। आक्रोशित युवाओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हंगामे की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। इस दौरान पुलिस और युवाओं में झड़प भी शुरू हो गई।

पुलिस और युवाओं में हुई भिड़ंत
रेलवे ट्रैक पर कब्जा करने के बाद पुलिस और युवाओं के बीच भिड़ंत हो गई। आक्रोशित युवाओं ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया, जिसके चलते पुलिस ने भी युवाओं पर आंसू गैस के गोले छोड़े और तितर बितर करने की कोशिश की। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच यह जंग काफी देर तक चली, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं और कई प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है।

पुलिस ने चलाए आंसू गैस के गोले
रेलवे ट्रैक को जाम कर प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठियां बरसाईं। इससे नाराज होकर युवाओं ने भी पुलिस पर जमकर पथराव किया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। स्थिति को खराब होता देख पुलिस अधिकारी और अतिरिक्त पुलिस जाब्ता मौके पर बुलाया गया। जिसके बाद पुलिस ने सख्ती बरतते हुए रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे युवाओं को खदेड़ दिया है।

संबंधित खबरें

गाजीपुर में अग्निवीर के विरोध में सड़क पर उतरे युवा, उग्र प्रदर्शन 

दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप, कई स्टेशनों पर रोकी गईं गाड़ियां

दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेनों का परिचालन ठप, कई स्टेशनों पर गाड़िया खड़ीं

Agnipath Scheme : 10वीं पास अग्निवीरों को मिलेगा 12वीं का सर्टिफिकेट, NIOS शुरू करेगा स्पेशल कोर्स

अग्निवीरों को 12वीं पास कराने के लिए NIOS शुरू करेगा स्पेशल कोर्स

यह बोले प्रदर्शनकारी
प्रदर्शन कर रहे युवाओं का कहना है कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना से हमारा भविष्य खराब हो जाएगा। उन्होंने कहा, ‘एनसीसी पूरा करने में 3 वर्ष लगते हैं लेकिन सरकार हमको आर्मी में भर्ती सिर्फ 4 साल के लिए ही करेगी। जिस तरह से सरकार ने युवाओं के लिए अग्निपथ योजना शुरू की है, ऐसी योजना सरकार लोकसभा और विधानसभा में शुरू क्यों नहीं करती है।’

यह बोली पुलिस
स्थिति को संभालने के लिए मौके पर पहुंचे सिटी सीओ सतीश वर्मा ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने रेलवे स्टेशन पर आकर जयपुर आगरा रेलवे ट्रैक पर जाम कर दिया था। पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है, उनको मौके से खदेड़ दिया है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया है जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों को चोट आई हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.