अग्निपथ स्कीम के विरोध में कांग्रेस जयपुर में निकालेगी तिरंगा यात्रा, गहलोत-पायलट रहेंगे मौजूद


राजस्थान कांग्रेस अग्निपथ स्कीम के विरोध में कल राजधानी जयपुर में तिरंगा यात्रा रैली निकालेगी। अमर जवान ज्योति पर पार्टी कार्यकर्ता विरोध-प्रदर्शन कर स्कीम को वापस लेने की मांगे करेंगे। कांग्रेस की तिरंगा रैली में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट समेत कांग्रेस के सभी बड़े नेता रहेंगे। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने जयपुर जिला इकाई को रैली की तैयारी करने के निर्देश दिए है। सीएम गहलोत की अध्यक्षता में आज हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में बाद खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा यह योजना देशहित में नहीं है। मोदी सरकार को इस योजना को तुरंत वापस लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि योजना के माध्यम से युवाओं को सपनों को कुचलने का प्रयास किया जा रहा है। इससे सैनिकों का मनोबल गिरेगा। यह योजना बहुत गलत है।

गहलोत ने योजना को बताया अव्यहारिक 

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर योजना को अव्यहारिक बताया है। सीएम गहलोत ने कहा कि योजना को हाल नोटबंदी जैसा होगा। योजना को लागू करने से पहले व्यापक स्तर पर हितधारकों से विचार-विमर्श करना चाहिए था। लेकिन मोदी सरकार मनमानी फैसले लेकर देश के युवाओं के लिए समस्या खड़ी कर रही है। गहलोत ने कहा कि अग्निपथ योजना से न तो युवाओं का भविष्य सुरक्षित होगा और ना ही देश की सेना पूर्ण आत्मविश्वास के साथ चुनौतियों का सामना कर सकेगी। सेना में भर्ती के लिए इस योजना के प्रावधानों को लेकर देशभर में भारी विरोध हुआ है। योजना से युवाओं के भविष्य को लेकर कई आशंकाएं पैदा हो गई है। 

राजस्थान में थमा नहीं बवाल

संबंधित खबरें

राजस्थान में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रस्ताव पारित, वापस लेने की मांग

अग्निपथ पर हिंसा के बीच सरकार के बड़े ऐलान, यूपी बोर्ड का रिजल्ट आउट, टॉप 5 न्यूज

अग्निपथ पर हिंसा के बीच सरकार के बड़े ऐलान, यूपी बोर्ड का रिजल्ट आउट

'अग्निपथ' के विरोध में प्रदर्शन की वजह से थमी ट्रेनों की रफ्तार, रेलवे ने 369 ट्रेनों को किया रद्द

‘अग्निपथ’ के विरोध में थमी ट्रेनों की रफ्तार, रेलवे ने 369 ट्रेनों को किया रद्द

 यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले- अग्निपथ योजना की आड़ में हिंसा भड़काने की हो रही साजिश

अग्निपथ योजना की आड़ में हिंसा भड़काने की हो रही साजिश- पाठक

उल्लेखनीय है कि अग्निपथ स्कीम को लेकर प्रदेश में एक दर्जन जिलों में युवाओं ने विरोध-प्रदर्शन किया है। राजधानी जयपुर और जोधपुर में युवाओं ने कलेक्ट्रेट को घेर लिया था। जबकि भरतपुर जिले में रेलवे ट्रैक पर जाम लगा दिया गया था। आक्रोशित युवाओं ने आज अलवर जिले के बहरोड़ में तोड़फोड़ की है। जयपुर-दिल्ली हाईवे जाम कर दिया। जिससे वाहनों के लंबी कतारें लग गई है। पुलिस ने इस संबंध एक दर्जन से अधिक युवाओं को हिरासत में लिया है। राजधानी जयपुर में जगह-जगह युवा विरोध प्रदर्शन कर कर रहे हैं। कोटा, अजमेर, सीकर, भरतपुर को जोधपुर में युवा सबसे ज्यादा आक्रोशित हुए है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.