अग्निपथ स्कीम: जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर जाम; पुलिस से भिड़े प्रदर्शनकारी स्टूडेंट, बहरोड़ में पुलिस पर पथराव


राजस्थान में अग्निपथ स्कीम को लेकर चौथे दिन विरोध जारी है। राजस्थान में आज भी कई जिलों में युवा बड़ी संख्या में प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस से भी झड़प हो गई। हरियाणा से सटे अलवर जिल के बहरोड़ में सैकड़ों की संख्या में आर्मी की तैयारी कर रहे युवाओं ने जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे जाम कर दिया। इस दौरान पत्थरबाजी भी हुई। विरोध के चलते यहां तैनात पुलिस से भी प्रदर्शनकारी भिड़ गए। हाईवे के अलग-अलग हिस्सों पर बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया है। झुंझुनूं जिले में भी स्टूडेंट्स ने सड़क जाम करने की कोशिश की है। बताया जा रहा है कि यहां के चिड़ावा कस्बे में छात्रों से पुलिस की झड़प भी हुई है। सभी जिलों में प्रदर्शन की आशंकाओं को देखते हुए सुरक्षाबलों को अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस अलर्ट मोड पर है। सोशल मीडिया पर भी प्रशासन नजर रख रहा है।

युवकों ने लगाए पीएम मोदी के खिलाफ नारे 

प्रदर्शनकारियों ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। युवकों का कहना है कि अग्निपथ स्कीम को तुरंत वापस लिया जाए। पुलिस और युवकों के बीच कई बार बहस हुई। प्रदर्शनकारी छात्र हिंसक होने पर उतार हो गए है। नेशनल हाईवे पर भारी संख्या में पुलिस जाब्ता मौजूद है। जाम लागने की वजह से वाहनों की लंबी कतारें लग गई है। आने-जाने वालों की भारी परेशानी हो रही है। हालांकि आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। उल्लेखनीय है कि जयपुर, जोधपुर, अजमेर, अलवर के बाद कोटा, सीकर, भरतपुर और चित्तौड़गढ़ में युवकों ने योजना का विरोध किया था। भरतपुर में युवक हिंसक हो गए थे। शुक्रवार को भरतपुर में आक्रोशित युवकों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। युवकों की तरफ से पत्थबाजी हुई। 

संबंधित खबरें

अग्निपथ स्कीम पर SC में अर्जी, एक्सपर्ट कमेटी से समीक्षा कराने की मांग

अग्निपथ बवाल: रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द, संवेदनशील स्थानों पर पुलिस तैनात; राजभवन के सामने युवाओं का प्रदर्शन

अग्निपथ बवाल: रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द, राजभवन के सामने युवाओं का प्रदर्शन

Agnipath Protest: दिल्ली के मंत्री गोपाल राय जंतर-मंतर पर 20 जून को करेंगे आंदोलन

अग्निपथ के खिलाफ दिल्ली के मंत्री गोपाल राय करेंगे आंदोलन

अलीगढ़ पुलिस ने CCTV के आधार पर जारी किए शुक्रवार की हिंसा में शामिल लोगों के पोस्टर

अलीगढ़ पुलिस ने जारी किए शुक्रवार की हिंसा में शामिल लोगों के पोस्टर

थमने का नाम नहीं ले रहा विरोध-प्रदर्शन 

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को कोटा, जोधपुर, सीकर, भरतपुर, कोटा, झुंझुनूं, अलवर और अजमेर में विरोध प्रदर्शन हुआ था। शुक्रवार को अलवर के बीबीरानी में डीएसपी की कार का शीशा तोड़ दिया थाा। युवाओं ने टायर जला विरोध जताया और रोड जाम किया था। शुक्रवार को भी अलवर, भरतपुर, कोटपूतली, जोधपुर, सीकर सहित प्रदेश के कई जिलों में युवाओं ने विरोध जताया। दो दिनों से राजस्थान में विरोध जारी है। शुक्रवार को कोटपूतली में बसों के शीशे तोड़े थे। वहीं, भरतपुर, श्रीमाधोपुर में उग्र प्रदर्शन किया था। भरतपुर में पुलिस पर पथराव के बाद आंसू गैस के गोले दागे गए थे। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.