इस साल 2000 बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा कराएगी गहलोत सरकार, जानें 'वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना' के बारे में सबकुछ


राजस्थान सरकार वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत इस साल 20 हजार वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ यात्रा करवायेगी। देवस्थान विभाग के आयुक्त करण सिंह ने बताया कि इनमें से 18 हजार यात्रियों को रेल द्वारा एवं दो हजार यात्रियों को हवाई जहाज द्वारा यात्रा करवाई जाएगी। 

सिंह ने बताया कि यात्रा के लिए आवेदन 16 जून, 2022 से 10 जुलाई 2022 तक किए जा सकेंगे। रेल द्वारा रामेश्वरम एवं मदुरई, जगन्नाथपुरी, तिरुपति, द्वारकापुरी एवं सोमनाथ, वैष्णोदेवी तथा अमृतसर, प्रयागराज एवं वाराणसी, मथुरा-वृंदावन, सम्मेदशिखर एवं पावापुरी, उज्जैन एवं ओमकारेश्वर, गंगासागर, कामाख्या, हरिद्वार-ऋषिकेश, बिहार शरीफ एवं वेलनकानी चर्च (तमिलनाडु) की यात्रा करवाई जाएगी।

ये होंगे पात्र
करण सिंह ने बताया कि पशुपतिनाथ -काठमांडू की यात्रा हवाई जहाज से करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि यात्रा के लिए नागरिक का राजस्थान का मूल निवासी होने के साथ ही एक अप्रैल, 2022 को आयु 60 वर्ष से अधिक होना आवश्यक है। वह आयकरदाता नहीं हो तथा पूर्व में राज्य सरकार की वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना का लाभ नहीं लिया हो। भिक्षावृत्ति पर जीवन यापन करने वाले योजना के पात्र नहीं होंगे।

संबंधित खबरें

REET, आपातकाल, राज्यसभा चुनाव… CM गहलोत पर जमकर बरसे पूनियां

सीएम गहलोत के भाई पर सीबीआई की रेड पर पायलट का बड़ा बयान, कही ये बात

गहलोत के भाई पर सीबीआई की रेड पर पायलट का बड़ा बयान, जानें मामला

राजस्थान के 15 कांग्रेस नेता सीबीआई के निशाने पर, पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा- गहलोत के भाई के बाद अब हमारी बारी 

राजस्थान के 15 कांग्रेस नेता सीबीआई के निशाने पर, बोले -डोटासरा 

अग्निपथ स्कीम: गहलोत बोले- RSS-BJP के नौजवानों की होगी भर्ती; बीजेपी को हरकत भारी पड़ेगी 

अग्निपथ स्कीम: गहलोत बोले- RSS-BJP के नौजवानों की होगी भर्ती



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.