कन्हैयालाल हत्याकांड: रियाज ने किराये के कमरे में रची थी साजिश, बीवी भी थी साजिश की हमराज?


उदयपुर में कन्हैयालाल टेलर हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोहम्मद रियाज अत्तारी के किशनपोल स्थित किराये के मकान को पुलिस ने सीज कर दिया है। पुलिस ने मकान मालिक और पड़ोसियों से भी लंबी पूछताछ की है। घटना के बाद से आसपास रहने वाले लोग सहमे हुए हैं। बताया जा रहा है कि रियाज ने इसी मकान में हत्या की साजिश रची थी और वारदात से पहले उसने बीवी-बच्चों को कहीं छिपा दिया।

एएसपी गोपाल स्वरूप मेवाड़ा के नेतृत्व में टीम ने करीब 2 घंटे तक घर के कमरों की जांच की। इसके बाद कमरों को सीज कर दिया गया। पुलिस ने रियाज के उस कमरे की भी तलाशी ली, जहां इस हत्याकांड की साजिश रची गई। मूल रूप से भीलवाड़ा में आसींद के रहने वाले रियाज ने यहां मेन रोड पर ट्रक ड्राइवर मोहम्मद उमर के घर में रूम किराये पर लिया था।

मकान के मालिक उमर ने बताया कि उन्हें सोशल मीडिया के जरिए पता चला था कि रियाज ने किसी को सरेआम मार दिया है। इसके बाद पुलिस उन्हें भी थाने ले गई। कुछ देर पूछताछ के बाद छोड़ दिया। उमर ने बताया कि रियाज की पत्नी कमरा किराये लेने आई थी। पहले वो इसी इलाके में टीटू भाई के मकान में किराये पर रहता था। 12 जून को ही वो यहां शिफ्ट हुआ था। 

वारदात से पहले ही आरोपी का परिवार किसी रिश्तेदार के यहां चला गया है। रियाज के 13 वर्ष की बेटी व 11 वर्ष का बेटा है। सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या रियाज की बीवी को भी इस साजिश के बारे में जानकारी थी? यदि वह इसमें शामिल नहीं थी तो पुलिस की जांच में सहयोग के लिए सामने क्यों नहीं आ रही है? या कन्हैया की हत्या से पहले उसने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.