गहलोत ने CBI से मिलने का समय मांगा था, चार दिन भाई के घर CBI की एंट्री, जानें वजह


सीबीआई ने आज राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन के घर छापा मारा है। गहलोत ने मंगलवार को नेशनल हेराल्ड केस मामले में सीबीआई, ईडी और आईटी के हेड से मिलने का समया मांगा था। इसके ठीक 4 दिन में गहलोत के भाई के घर सीबीआई ने छापेमारे है। गहलोत ने मंगलवरा को कहा था कि मैंने जांच एजेंसियों के अधिकारियों से मिलने का समय मांगा है।अधिकारियों से मुलाकात कर मैं देशवासियों के मन की बात रखूंगा। सीबीआई के अधिकारियों ने गहलोत से कहा कि हम जयपुर में आपस से मुलाकात कर लेंगे। सीएम गहलोत की बातचीत के 4 दिन बाद ही सीबीआई ने गहलोत के भाई के रेड डाल दी। सीएम के भाई अग्रसेन गहलोत पर आरोप है कि 2007 से 2009 के बीच फर्टिलाइजर बनाने के लिए जरूरी पोटाश किसानों में बांटने के नाम पर सरकार से सब्सिडी पर खरीदी और प्रोडक्ट निजी कंपनियों को बेचकर मुनाफा कमाया। 

मामले में ईडी की चल रही है जांच

उल्लेखनीय है कि इस मामले की जांच ईडी में भी चल रही है। कस्टम विभाग ने अग्रसेन की कंपनी पर करीब 5.46 करोड़ रुपए की पेनाल्टी भी लगाई थी। अग्रसेन की अपील पर हाईकोर्ट ने ईडी से जुड़े मामले में उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी। अब इस मामले में सीबीआई ने जांच शुरू की है। गहलोत के भाई अग्रसेन के यहां शुक्रवार सुबह यकायक सीबीआई की टीम पहुंची। उस समय अग्रसेन घर पर ही थे, सीबीआई की टीम में पांच अधिकारी दिल्ली और पांच अधिकारी जोधपुर से है। फिलहाल टीम के सदस्य जांच में जुटे हैं। अंदर किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। एक टीम अग्रसेन की पावटा स्थित दुकान पर भी पहुंचने की सूचना आ रही है।

संबंधित खबरें

राजस्थानवालो सावधान! एक महीने में 55,726 वाहन चालकों के हो गए चालान

एक फसल का तीन बार बीमा, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में किया करोड़ों का फर्जीवाड़ा; एसीबी ने एक को किया गिरफ्तार

एक फसल का तीन बार बीमा, करोड़ों का फर्जीवाड़ा; किसानों संग मिल बड़ा खेल

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन के ठिकानों पर CBI की रेड, उर्वरक घोटाले का लगा है आरोप

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन के ठिकानों पर CBI की रेड

भाजपा सांसद किरोड़ी को राष्ट्रपति का उम्मीदवार घोषित करने की मांग, धुर विरोधी हुडला बोले- दूंगा 1 करोड़ का चंदा; जानें मामला 

राजस्थान में किरोड़ी को राष्ट्रपति का उम्मीदवार घोषित करने की मांग

नेशनल हेराल्ड मामले में गहलोत ने संभाली कमान 

सोनिया गांधी-राहुल गांधी के ईडी के समन के विरोध में सीएम गहलोत दिल्ली में मोर्चा संभाले हुए है। सीएम गहलोत ने पीएम मोदी पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। गहलोत का कहना है कि नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी मोदी सरकार के दबाव में काम कर रही है। कांग्रेस इसका विरोध करती है। पूरा देश चिंतित है। केंद्रीय एजेंसियां दबाव में काम कर रही है। बीजेपी को किस बात का डर है कि पूरे देश में जगह-जगह छापे मारे जा रहे हैं। माना जा रहा है कि मोदी सरकार भाई के सहारे सीएम गहलोत को घेरने की रणनीति पर काम कर रही है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.