तालिबानी हत्या के खिलाफ जयपुर-उदयपुर में रैली, कन्हैयालाल के परिवारवालों से मिलने उदयपुर आएंगे सीएम अशोक गहलोत


राजस्थान के उदयपुर में गुरुवार को भी शहर के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू जारी है। भाजपा समेत कई संगठनों ने उदयपुर में मंगलवार को कन्हैयालाल हत्याकांड के खिलाफ रैली व बाजार बंद का आह्वान किया है। प्रदेशभर में इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड हैं। परीक्षा के कारण कर्फ्यू में ढील हुई है, लेकिन गुरुवार को एक पारी की परीक्षा के बाद सख्ती की जाएगी। गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव, मुख्य सचिव ऊषा शर्मा, डीजीपी एमएल लाठर एवं अन्य अधिकारी उदयपुर आएंगे। यहां कन्हैयालाल के परिवार वालों से मुलाकात करेंगे।

उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में सर्व समाज ने गुरुवार को विशाल रैली निकालने का फैसला लिया है। यह रैली सुबह 9.30 बजे से निकाली जाएगी। रैली में सभी समाज के प्रतिनिधि शामिल होंगे। टाउन हॉल से रवाना होकर यह रैली कलेक्ट्रेट तक पहुंचेगी। भाजपा ने भी गुरुवार को उदयपुर में प्रदर्शन का ऐलान किया था। उधर, जयपुर में भी व्यापार मंडलों ने बंद का ऐलान कर रैली निकालने का निर्णय किया है। कलेक्टर को ज्ञापन देने जाएंगे। 

एक महीने के लिए लगी धारा 144
उदयपुर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने बताया कि बुधवार को तो दो शिफ्ट में लैब असिस्टेंट परीक्षा थी। इसके चलते थोड़ी ढील दी गई थी। मगर गुरुवार को यह परीक्षा सिर्फ एक शिफ्ट में है। इसके बाद सख्ती की जाएगी। पूरे प्रदेश में एक महीने के लिए धारा-144 लगा दी गई है। 

जारी रहेगी एनआईए की पूछताछ
मामले में एनआईए की जांच और पूछताछ गुरुवार को भी जारी रहेगी। एनआईए, एसआईटी और उदयपुर पुलिस लगातार आरोपियों से पूछताछ कर रही है। गुरुवार को एनआईए पूछताछ कर आरोपियों की गिरफ्तारी दिखा सकती है। इसके 24 घंटे बाद इन्हें कोर्ट में पेश किया जा सकता है।
 
रथ यात्रा पर आज होगा निर्णय
उदयपुर में 1 जुलाई को भव्य रथयात्रा निकाली जानी है। इसकी तैयारियां प्रशासन ने पहले ही कर ली थी। हत्याकांड के बाद इसके निकाले जाने पर संशय है। बुधवार को नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा था कि रथ यात्रा निकाली जाएगी। हालांकि, प्रशासन ने इसे लेकर निर्णय अब तक नहीं किया है। उदयपुर के कलेक्टर ताराचंद मीणा का कहना है कि इस पर निर्णय गुरुवार को ही होगा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.