देवा गुर्जर हत्याकांड: गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति का CBI जांच के लिए गहलोत सरकार को अल्टीमेटम, जानें मामला


गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने राजस्थान के कोटा जिले में हुए देवा गुर्जर हत्याकांड की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है। समिति के संयोजक एवं कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला के बेटे विजय बैसला के नेतृत्व में आज गुर्जर समाज के सैकड़ों लोगों ने नयापुरा स्टेडियम से जिला कलेक्ट्री तक रैली निकालकर अपना विरोध जताया। इस प्रदर्शन में कर्नल किरोडी सिंह बैसला के बेटे विजय बैसला भी मौजूद रहे। विजय बैसला ने मांगें पूरी करने के लिए गहलोत सरकार को 30 दिन का अल्टीमेटम दिया है। इसके बाद कोटा में गुर्जर समाज महापंचायत होगी। विजय बैसला ने कहा कि  प्रशासन ने देवा के परिजनों को सुरक्षा मुहैया नहीं करवाई। इसलिए आज मैं खुद प्रशासन बनकर देवा के घर रात को ठहरेंगे। ताकि प्रशासन को भी ये पता चले कि देवा के परिजन अकेले नहीं है पूरा समाज उनके साथ है।

सीबीआई जांच कराने की मांग लगातार जारी

विजय बैसला का कहना है कि लाखों लोग देवा गुर्जर के परिजनों को इंसाफ दिलाने के लिए सड़कों पर है तो सरकार को मामले की सीबीआई जांच कराने में आपत्ति नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास गृह विभाग भी है। देवा की हत्या से पूरे प्रदेश के गुर्जर समाज में आक्रोश है। बैसला ने ये भी कहा कि बेंगू विधायक राजेन्द्र सिंह विधूड़ी पर इतने आरोप लगे लेकिन उनपर अभी तक कोई कार्रवाही नहीं की गई। क्योंकि उनको राजनीतिक सरंक्षण प्राप्त है। 

परिजनों को मिल रही है धमकी 

उल्लेखनीय है कि कुछ महीने पहले देवा गुर्जर की एक दर्जन से अधिक हमलावरों ने धारधार हथियारों से हमला कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में करीब दो दर्जन से अधिक लोगो को गिरफ्तार किया है। लेकिन देवा गुर्जर के परिजनों का कहना है कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है। देवा गुर्जर के परिजनों का यह भी कहना कि सरकार उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान करें। देवा गुर्जर के मरने के बाद उनके परिवार पर आर्थिक संकट आ गया है।
 

संबंधित खबरें

जिला प्रमुख को मिली ‘खटारा’ गाड़ी, नाराज होकर बाइक से पहुंचे ऑफिस

कोटा में कोचिंग छात्रा की हत्या का मामला, गुजरात से नाबालिग संदिग्ध को पकड़ लाई पुलिस

कोटा में कोचिंग छात्रा की हत्या का मामला, पुलिस ने संदिग्ध को पकड़ा

कोटा: पानी में डूब रही बच्ची को राहगीर ने बचाया, पिता बोले- भगवान बनकर आया

पानी में डूब रही बच्ची को राहगीर ने बचाया, पिता बोले- भगवान बनकर आया



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.