बस ये Video देख लें, फौरन समझ जाएंगे कि आपके बारे में लोगों की धारणा बड़ी तेजी से घड़ी-घड़ी बदलती है


लखनऊ. सोशल मीडिया पर नफरत और प्यार साथ-साथ बँटते हैं। कोई दर्द देता है तो दवा भी मिलता है। ऐसा ही एक जीवन दर्शन का वीडियो ट्वीटर पर वायरल हो रहा है जिसमें एक अफसर स्कूली बच्चों को एक उदाहरण देकर बता रहे हैं कि कैसे लोग एक-दूसरे के बारे में जल्दी-जल्दी और बड़ी तेजी से धारण बदलते हैं। अफसर की बोली से ऐसा लगता है कि वीडियो राजस्थान के किसी इलाके का है लेकिन पुख्ता तौर पर ये कहा नहीं जा सकता कि है कहां का। 

वीडियो में अफसर बच्चों को उदाहरण में खुद को रखते हुए बताते हैं कि गर्मी में एक पेड़ के नीचे खड़ा होने पर बगल के मकान से किसी ने खिड़की खोलकर पूछा कि पानी पिओगे तो मैंने इशारों में हाँ कहा और मन ही मन सोचने लगा कि कितना भला आदमी है जो बिना जान-पहचान के मुझसे पानी पूछ रहा है। हाँ करने के कई मिनट बाद तक जब पानी नहीं आया तो फिर मैं सोचने लगा कि कैसे बेकार आदमी है, पानी पूछकर कहां चला गया।

सक्सेस मंत्र : चींटी और टिड्डे की कहानी देती है सतत परिश्रम के लिए प्रेरणा

कुछ देर बाद जब वो आता है तो कहता है कि उसने सोचा कि पानी क्या पिलाना, शिकंजी ही बना देता हूं इसलिए देर हो गई। फिर वो आदमी सोचने लगता है कि कितना अच्छा आदमी है जो पानी के बदले शिकंजी बनाकर लाया है। शिकंजी पीने पर जब मिठास नहीं मिलती तो फिर सोचने लगता है कि कितना बेवकूफ आदमी है जो शिकंजी तो बना लाया लेकिन यह नहीं देखा कि उसमें चीनी या शक्कर भी डालनी है।

संबंधित खबरें

10वीं में गणित में थे 36 नंबर, अंग्रेजी में 35; आज कलेक्टर हैं तुषार सुमेरा

पत्नी के इलाज के लिए लिया था 2 लाख का कर्ज, सूदखोर ने वसूला 41 लाख ब्याज; मध्य प्रदेश के बैतूल में FIR दर्ज

इलाज के लिए लिया था 2 लाख का कर्ज, सूदखोर ने वसूला 41 लाख ब्याज

हाथ नहीं लेकिन हौसला दमदार, चाऊमीन बेचने वाले लड़के की Video इमोशनल कर देगी

चाऊमीन बेचने वाले लड़के की Video इमोशनल कर देगी, जरूर देखें

इंजीनियरिंग की डिग्री, पीएससी की धुन में कई साल गुजरे, सफलता नहीं मिली तब गांव में शुरू की खेती, अब कमा रहा लाखों

छग: बेरोजगार इंजीनियर शहर से पहुंचा गांव, खेती से अब कमा रहा लाखों

सक्सेस मंत्र : अपने बच्चों को जरूर सिखाएं ये 5 आदतें, नहीं होंगे जीवन में कभी असफल

इतने में ही सामने वाला आदमी पॉकेट से चीनी की पुड़िया निकालकर कहता है कि डायबिटीज है या नहीं, मुझे पता नहीं था इसलिए चीनी पहले से नहीं डाला। कितना चीनी डाल दूं इसमें। यह सनते ही आदमी फिर सोचने लगता है कि कितना समझदार इंसान है जो मेहनत करके शिकंजी बनाकर लाया और फिर ये भी सोचा कि कहीं चीनी डाल देने से मुझे दिक्कत ना हो तो पुड़िया में चीनी लेकर आया। 

सक्सेस मंत्र : सफलता हासिल करने के लिए आज ही अपना लें ये 5 मंत्र, कभी नहीं होंगे असफल

अफसर बच्चों को यह कहानी सुनाने के बाद कहते हैं कि हमारी सोच इतनी जल्दी-जल्दी बदलती है कि हम अगले को समय भी नहीं देते कि वो अच्छा है या बुरा है। बात तो सच है ना। कोई आपके बारे में और आप किसी और के बारे में क्या इतनी ही तेजी से धारणा बनाते और बदलते नहीं हैं क्या ? चलिए वीडियो देखिए.

 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.