राजस्थान बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष बने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कांग्रेस के निशाने पर आ सकते हैं शेखावत, जानें वजह


केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत राज़स्थान बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष बने है। भीलवाड़ा में आज राजस्थान बैडमिंटन संघ के के चुनाव सम्पन्न हुए। जिसमें केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत निर्विरोध अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए है। जोधपुर से सांसद व केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मोदी कैबिनेट में मंत्री हैं। इसके साथ ही उनको बैडमिंटन संघ की जिम्मेदारी भी मिली है। जिससे खेल प्रेमी व भाजपा के कार्यकर्ताओं में खुशी है। केके शर्मा सचिव, चून सिंह भाटी कोषाध्यक्ष बने है। राजस्थान बैडमिंटन संघ अब बैडमिंटन के प्रति खिलाड़ियों को आकर्षित करने के लिए आईपीएल की तर्ज पर आरबीएल (राजस्थान बैडमिंटन लीग) का आयोजन करेगा। इससे खिलाड़ियों में बैडमिंटन के प्रति रुचि बढ़ेगी और प्रदेश व देश को उच्च श्रेणी के खिलाड़ी मिल सकेंगे। राज्य बैडमिंटन संघ के चुनाव के बाद संघ के सचिव केके शर्मा ने यह जानकारी दी। 

टूर्नामेंटों का आयोजन किया जाएगा

राजस्थान बैडमिंटन संघ के सचिव केके शर्मा ने कहा कि राज्य बैडमिंटन संघ की ओर से प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने का कार्य किया जाता है। इसके लिए खिलाड़ियों को हर प्रकार की मदद उपलब्ध करवाई जाती है। संघ की ओर से कई टूर्नामेंटों का आयोजन किया जाएगा। संघ की ओर से पांच राज्य स्तरीय टूर्नामेंट का आयोजन अलग-अलग वर्गों में किया जाएगा। इसके तहत अंडर 10, जूनियर, सीनियर, 15 से 17 वर्ष तक के बालक-बालिका व 35 वर्ष से अधिक आयु के महिला-पुरुषों के टूर्नामेंट भी आयोजित किए जाएंगे। इन प्रतियोगिताओं का आयोजन बीकानेर, जयपुर, जोधपुर व कांकरोली में किया जाएगा। आरबीएल का आयोजन किया जाएगा।

कांग्रेस के निशाने पर आ सकते हैं शेखावत 

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के राजनीति से खेल संघों में एंट्री करने पर प्रदेश की सियासत गरमा सकती है। शेखावत खेल संघों पर नेताओं के कब्जे के आरोपों पर विपक्ष के निशाने पर आ सकते हैं। जब सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत राजस्थान किक्रेट बोर्ड संघ के अध्यक्ष बने थे तब आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला था। केंद्रीय मंत्री शेखावत ने वैभव गहलोत के अध्यक्ष बनने पर सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा था। हालांकि, कांग्रेस के किसी नेता की प्रतिक्रिया नहीं आई है।

संबंधित खबरें

जस्टिस एस एस शिन्दे होंगे राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश

जयपुर में माहौल बिगाड़ने की साजिश, 18 अगस्त तक धारा 144 लागू करने के आदेश जारी; जानें वजह

जयपुर में माहौल बिगाड़ने की साजिश, 18 अगस्त तक धारा 144 लागू

2 राज्यों की पुलिस 24 साल से कर रही थी तलाश, 6 हत्याएं और कई डकैती करने वाला कुख्यात डकैत गिरफ्तार

2 राज्यों की पुलिस 24 साल से कर रही थी तलाश, भरतपुर से पकड़ाया डकैत

अग्निपथ के विरोध में पायलट के भाषण पर प्रियंका गांधी ने खूब बजाई तालियां, पढ़िये ये रिपोर्ट

पायलट के भाषण पर प्रियंका गांधी ने खूब बजाई तालियां, जानें वजह



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.