राजस्थान बोर्ड परीक्षा: 8वीं में थर्ड डिविजन पास हुई छात्रा तो लगा ली फांसी, सुसाइड नोट में यह लिखा


राजस्थान के भरतपुर स्थित भुसावर थाना इलाके के सुहारी गांव में 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली 14 साल की छात्रा चंचल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के शव के पास है एक सुसाइड नोट भी मिला है। नोट में आत्महत्या के पीछे की वजह 8वीं की परीक्षा में कम नंबर का आना बताया गया है।

सुसाइड नोट में लिखा है कि रिजल्ट के कारण मैं अपनी मौत टांगने जा रही हूं, रियली सॉरी भाभी एंड भाई। बच्ची की आत्महत्या के बाद घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल है। घरवालों का कहना है कि हमारी बेटी के परीक्षा में कम अंक आए थे, उसकी थर्ड डिवीजन बनी थी, जिसको लेकर तनाव में थी। हालांकि वह पढ़ने में बहुत होशियार थी। लेकिन फिर भी उसे कम नंबर मिले।

रिजल्ट की वजह से परेशान थी छात्रा
जानकारी के मुताबिक, बुधवार को मृतक छात्रा का पिता और मां मजदूरी करने के लिए घर से बाहर गए हुए थे। उसी दौरान 8वीं क्लास का परीक्षा परिणाम आ गया था, जिसमें चंचल थर्ड डिवीजन के साथ पास हुई थी। इस बात से निराश होकर उसने कमरे में जाकर फांसी लगा ली। चंचल ने 8वीं क्लास की परीक्षा दी थी। वह गांव के ही आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ती थी। चंचल के मरने की सूचना पर परिजन घर पहुंचे और शव को फांसी के फंदे से नीचे उतारा। परिजनों को शव के पास ही सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था।

संबंधित खबरें

राजस्थान 5वीं 8वीं बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड, यूं करें डाउनलोड

Rajasthan 5th 8th Exam Date Sheet 2022 : राजस्थान 5वीं और 8वीं परीक्षा की तारीख बदली. समय में भी बदलाव

राजस्थान 5वीं और 8वीं परीक्षा की तारीख बदली. समय में भी बदलाव

राजस्थान बोर्ड 12वीं की परीक्षा में कांग्रेस से जुड़े 6 सवाल, गरीबी हटाओ का नारा किसने दिया था?

राजस्थान बोर्ड 12वीं की परीक्षा में कांग्रेस से जुड़े 6 सवाल

शव का पोस्टमॉर्टम कराने से किया घरवालों ने इनकार
छात्रा द्वारा फांसी का फंदा लगाकर की गई आत्महत्या की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। मगर मृतका के घरवालों ने शव का पोस्टमॉर्टम और कानूनी कार्रवाई करवाने से साफ़ तौर पर इनकार कर दिया।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.