राजस्थान में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रस्ताव पारित: मंत्रिपरिषद ने की वापस लेने की मांग; कांग्रेस कल निकालेगी तिरंगा रैली


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रस्ताव पारित कर अग्निपथ स्कीम वापस लेने की मांग की है। सीएमआर में हुई बैठक में सीएम गहलोत और मंत्रिपरिषद ने युवाओं से हिंसा नहीं करने की अपील भी की है। अग्निपथ स्कीम के विरोध में कांग्रेस कल राजधानी जयपुर में प्रदर्शन करेगी। मंत्रिपरिषद की बैठक के फैसलों की जानकारी देते हुए मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि कल रविवार को अग्निपथ स्कीम के विरोध में राजधानी जयपुर में अमर जवान ज्योति पर कांग्रेस तिरंगा रैली निकालेगी।  खाचरियावास ने कहा कि स्कीम के माध्यम से युवाओं के सपनों को कुचलने का प्रयास किया जा रहा है। देशहित में केंद्र सरकार को इस योजना का वापस लेनी चाहिए। सेना में प्रतिष्ठा और आत्मसम्मान बना रहे इसलिए इस योजना का विरोध किया जाएगा। खाचरियावास ने कहा कि सेना में कुशलता, स्थाई और अनुभव होना आवश्यक है।

खाचरियावास बोले-सीबीआई की एंट्री गलत 

सचिवालय में आयोजित प्रेस वार्ता में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राज्य सरकार की अनुमति के बिना राज्य में सीबीआई के एंट्री पर बैन है। इसके बावजूद सीबीआई ने राज्य में रेड डाली है। खाचरियानवास ने कहा कि बैठक में यह मुद्दा नहीं उठा है। लेकिन मेरी व्यक्तिगत राय है कि सीबीआई को राज्य में एंट्री से पहले गृह विभाग से अनुमति लेनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अभय कुमार और सीएम के प्रमुख शासन सचिव कुलदीप रांका से बात हुई है। यह संघीय ढ़ांचे के अनुरुप नहीं है।राहुल गांधी से ईडी से पूछताछ के मामले में खाचरियावास ने कहा कि राहुल गांधी को टारगेट किया जा रहा है। पीएम मोदी बदले की भावना से काम कर रहे हैं। केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं।

संबंधित खबरें

‘अग्निपथ’ के विरोध में थमी ट्रेनों की रफ्तार, रेलवे ने 369 ट्रेनों को किया रद्द

 यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले- अग्निपथ योजना की आड़ में हिंसा भड़काने की हो रही साजिश

अग्निपथ योजना की आड़ में हिंसा भड़काने की हो रही साजिश- पाठक

अग्निपथ स्कीम: आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान, बोले- देश में गृह युद्ध जैसे हालात बन जाएंगे; बताई ये वजह 

अग्निपथ स्कीम: सांसद बेनीवाल बोले- गृह युद्ध जैसे हालात बन जाएंगे

नाबालिग साली को अगवा कर जीजा और उसके भाई ने 13 दिन तक लूटी आबरू, जब चंगुल से छूटी तो 'मददगार' ने किया गैंगरेप

नाबालिग संग जीजा और उसके भाई ने किया रेप, जब चंगुल से छूटी तो गैंगरेप

ममता भूपेश ने पीएम पर साधा निशाना 

प्रेस वार्ता में महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि मोदी सरकार ने अग्निपथ स्कीम से युवाओं के सपनों पर कुठाराघात किया है। इस योजना तुरंत वापस लेना चाहिए। यह योजना देशहित में बिलकुल भी नहीं है। सीएम गहलोत की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री के आवास पर हुई बैठक में मौटे तौर पर अग्निपथ स्कीम का मामला ही छाया रहा। कांग्रेस ने कल स्कीम के विरोध में प्रदर्शन करने की पूरी तैयारी कर ली है। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं बड़ी संख्या में रैली में आने के निर्देश दिए है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.