राजस्थान में मॉनसून पूर्व बारिश ने बढ़ाई आफत, टोंक में सड़कों पर दिखे जलसैलाब जैसे हालात, देखें VIDEO


राजस्थान की राजधानी जयपुर और टोंक सहित अनेक शहरों बीते चौबीस घंटों में हुई मॉनसून पूर्व भारी बारिश ने कुछ जगहों पर राहत तो कुछ जगहों पर आफत पैदा कर दी है। टोंक शहर में हुई मूसलाधार बारिश के चलते सड़कों पर जलसैलाब की स्थिति उत्पन्न हो गई। बारिश के पानी का बहाव इतना ज्यादा था कि गलियों में खड़े वाहन पानी में बहते दिखे। 

जयपुर सहित अनेक शहरों बीते चौबीस घंटों में मॉनसून पूर्व बारिश में भीगे हैं। राजधानी जयपुर में भी शनिवार को मॉनसून पूर्व की पहली बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के अनेक इलाकों में बारिश का यह दौर अभी जारी रहने की उम्मीद है। राजधानी जयपुर के अनेक हिस्सों में शनिवार दोपहर और शाम को बारिश हुई।
 

संबंधित खबरें

बांग्लादेश बाढ़ ने मचाई तबाही: 60 लाख लोग प्रभावित; सेना को बुलाया गया

पटना में मानसून की दस्तक, झमाझम बारिश के बाद सुहाना हुआ मौसम, गर्मी से राहत

पटना में मानसून की दस्तक, झमाझम बारिश के बाद सुहाना हुआ मौसम

राजस्थान के कोटा में माहौल बिगाड़ने की साजिश? जिले में धारा 144 लगाने के आदेश जारी, जनिए वजह

कोटा का माहौल बिगाड़ने की साजिश? जिले में धारा 144 लगाने के आदेश जारी

राजस्थान में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रस्ताव पारित: मंत्रिपरिषद ने की वापस लेने की मांग; जानें वजह

राजस्थान में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रस्ताव पारित, वापस लेने की मांग

मौसम केंद्र के अनुसार, राज्य में मॉनसून पूर्व बारिश का दौर जारी है। पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है। सवाई माधोपुर, अलवर, टोंक व भरतपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई है। मौसम केंद्र के मुताबिक, इस दौरान सर्वाधिक बारिश सवाई माधोपुर के खंडार में 89 मिमी दर्ज की गई।

इसी तरह अलवर के कोटकासिम में 80 मिमी भरतपुर में 71 मिमी, धौलपुर के सपाऊ में 64 मिमी, सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा में 63 मिमी, हनुमानगढ़ के रावतसर में 47 मिमी बारिश हुई। इस दौरान गंगानगर, हनुमानगढ़ व बीकानेर शहरों में भी बारिश दर्ज की गई।

मौसम केंद्र के अनुसार बीकानेर, जयपुर, भरतपुर व कोटा संभाग के जिलों में आगामी तीन-चार दिनों तक मॉनसून पूर्व गतिविधियां जारी रहने की प्रबल संभावना है। इस दौरान गर्जन के साथ कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार है।  





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.