राजस्थान: राज्यसभा चुनाव में गहलोत ने पहला वोट डाला, कहा- आराम से जीत जाएंगे तीनों सीटें


राजस्थान में राज्यसभा की चार सीटों के लिए विधानसभा परिसर में शुक्रवार सुबह नौ मतदान शुरू हुआ। इस दौरान पहला वोट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डाला। उन्होंने कांग्रेस के तीनों उम्मीदवारों की जीत का भरोसा जताया। गहलोत के बाद बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए और राज्य सरकार में सैनिक कल्याण मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने मतदान किया। 

वोट डालने के लिए होटल से रवाना होते समय गहलोत ने कहा, ‘फिर कहूंगा कि हम तीनों सीट आराम से जीत रहे हैं।’ वहीं, राज्यसभा चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के बाद कांग्रेस और सरकार को लेकर नाराजगी जताने वाले बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए छह विधायक सबसे पहले मतदान करने वाले विधायकों में रहे। इनमें गुढ़ा भी शामिल हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत के बाद मतदान किया। 

जानें, राजस्थान राज्यसभा चुनाव से जुड़ा हर एक अपडेट LIVE

वोट डालने के बाद यह बोले बसपा से जीते विधायक गुढ़ा
गुढ़ा ने वोट डालने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘मैं मुख्यमंत्री गहलोत के बाद मतदान करने वाला दूसरा सदस्य था।’ बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए छह विधायक मुख्यमंत्री गहलोत के काफिले के साथ विधानसभा भवन पहुंचे और मतदान किया। उल्लेखनीय है कि इन विधायकों ने राज्यसभा चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के बाद कांग्रेस और सरकार को लेकर नाराजगी जताई थी। हालांकि, बाद में वे उदयपुर में पार्टी के कैंप में शामिल हो गए। बसपा के टिकट पर चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए विधायकों में राजेंद्र गुढ़ा, लखन मीणा, संदीप यादव, जोगिंदर अवाना, दीपचंद और वाजिब अली शामिल हैं। 

संबंधित खबरें

6 बसपा MLAs के दल-बदल से जुड़ा केस: SC में लिस्टेड नहीं हो सकी याचिका

राजस्थान में राज्यसभा का रण: पार्टी एजेंट बने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, हर विधायक पर रखी है नजर

राजस्थान RS चुनाव: हर MLA पर नजर, पार्टी एजेंट बने CM गहलोत

राजस्थान राज्यसभा चुनाव: वोटिंग से ठीक पहले सुभाष चंद्रा ने फेंका आरक्षण वाला पासा, बदलेगा खेल?

वोटिंग से ठीक पहले सुभाष चंद्रा ने फेंका आरक्षण वाला पासा, बदलेगा खेल?

राज्यसभा चुनाव: महाराष्ट्र में बड़ा सस्पेंस खत्म, वोटिंग से पहले MVA के समर्थन में आई AIMIM

RS चुनाव: महाराष्ट्र में बड़ा सस्पेंस खत्म, MVA के समर्थन में आई AIMIM

बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने दिए थे ये निर्देश 
हालांकि बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने इन छह विधायकों को निर्देश दिया था कि वे कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों को वोट न दें। हालांकि, विधायकों ने वोट डाला। वोट डालने के बाद वाजिब अली ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी के तीनों उम्मीदवार चुनाव जीतेंगे।’ धौलपुर में बिजली विभाग के इंजीनियरों की कथित तौर पर पिटाई करने के आरोप में अपने खिलाफ पुलिस कार्रवाई से नाराज चल रहे बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने भी वोट डालने के बाद कहा कि पार्टी के तीनों उम्मीदवार चुनाव जीतेंगे। 

ये हैं राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार
राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने तीन सीटों के लिए मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और रणदीप सुरजेवाला को मैदान में उतारा है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी को अपना आधिकारिक उम्मीदवार बनाया है। भाजपा मीडिया कारोबारी एवं निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा का भी समर्थन कर रही है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.