राजस्थान राज्यसभा चुनाव: रात में 'खेल' होने का डर? कांग्रेस ने जहां विधायकों को रोका, उस इलाके में बंद कराया मोबाइल इंटरनेट


राजस्थान में राज्यसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को सुबह 9 बजे से वोटिंग होगी। इससे पहले सत्ताधारी कांग्रेस ने वोटिंग को लेकर बीते एक सप्ताह से चाक-चौबंद व्यवस्था करके रखी। गुरुवार को एक सप्ताह बाद जब विधायक उदयपुर से वापस जयपुर के होटल पहुंचे तो आमेर में मोबाइल इंटरनेट बंद करा दिया गया।

जयपुर की आमेर तहसील में गुरुवार रात नौ बजे से 12 घंटे के लिये मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। राजस्थान में शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव के लिये मतदान में भाग लेने के लिए उदयपुर से जयपुर लौटे कांग्रेस और उसे समर्थन दे रहे विधायकों को आमेर तहसील की एक होटल में ठहराया गया है। जयपुर के संभागीय आयुक्त की ओर से जारी आदेश में बताया गया कि तहसील आमेर क्षेत्र में महत्वपूर्ण व्यक्तियों का आवागमन एवं ठहराव है। 

जानें, राजस्थान राज्यसभा चुनाव से जुड़ा हर एक अपडेट LIVE

संभागीय आयुक्त ने बताई यह वजह
संभागीय आयुक्त ने अपने आदेश में कहा है, विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त सूचना के अनुसार उक्त महत्वपूर्ण व्यक्तियों की सुरक्षा को गंभीर खतरा है ऐसी परिस्थिति में कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी नकारात्मक प्रभाव पडने की आशंका है। आदेश के अनुसार इसलिए समस्त क्षेत्र तहसील आमेर में इंटरनेट पर प्रतिबंध लगाया जाना अत्यावश्यक है। 

संबंधित खबरें

हमने 70 सालों में देश का सम्मान बनाया, खत्म कर रही BJP: गहलोत

राज्यसभा चुनाव: बीत गई 'कयामत की रात', आज वोटिंग में पूरे होंगे कांग्रेस के ख्वाब या भाजपा करेगी खेल? समझें पूरा गणित

RS चुनाव: बीती ‘कयामत की रात’, आज गहलोत मारेंगे बाजी या खेल करेगी BJP?

राज्यसभा चुनावः भाजपा के नाम लगभग तय, यूपी से निर्मला और नकवी की चर्चा

राज्यसभा चुनावः भाजपा के नाम लगभग तय, UP से निर्मला और नकवी की चर्चा

सतीश पूनियां ने कसा तंज
आपको बता दें कि कांग्रेस को समर्थन दे रहे विधायक शाम से ही आमेर तहसील के लीला होटल में ठहरे हुए हैं। उन्हें उदयपुर से लाया गया है और शुक्रवार सुबह सभी विधायक होटल से राज्यसभा चुनाव के लिये मतदान के लिये विधानसभा भवन जाएंगे। कांग्रेस पर तंज कसते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और आमेर विधायक सतीश पूनियां ने ट्वीट में कहा, ‘पर्चा लीक होने के डर से आमेर में इंटरनेट बंद।’



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.