लैब असिस्टेंट भर्ती परीक्षा 28 से 30 जून तक होगी, एडमिट कार्ड जारी; सेंटर पर इन बातों का ध्यान रखें


राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने लैब असिस्टेंट भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए है। परीक्षा 28 से 30 जून तक होगी। दो पारियों में होगी। यह भर्ती 1019 पदों पर आयोजित होने जा रही है। जिनमें 735 पोस्ट गैर अनुसूचित क्षेत्र और 284 पोस्ट अनुसूचित क्षेत्र के लिए होगी। परीक्षा का आयोजन 28 से 30 जून तक छह पारियों में किया जाएगा। इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को राजस्थान रोडवेज की ओर से मुफ्त यात्रा सुविधा भी दी जाएगी। यह यात्रा सुविधा परीक्षा से 1 दिन पहले और 1 दिन बाद तक मिल सकेगी। परीक्षा के एडमिट कार्ड कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि 1019 पदों पर आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा में डिपार्टमेंट वाइज वैकेंसी निकाली गई है। जिसके तहत शिक्षा विभाग, एग्रीकल्चर विभाग, स्टेट फॉरेंसिक साइंस लैब, कॉलेज एजुकेशन लैब असिस्टेंट, आदि विभागों में सफल अभ्यर्थियों को जॉइनिंग दी जाएगी

पहली पारी सुबह 10:00 बजे से शुरू होगी

प्रदेश में 3 दिन तक चलने वाली लैब असिस्टेंट भर्ती परीक्षा में पहली पारी सुबह 10:00 बजे से शुरू होगी। दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे शुरू होगी। भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले तक ही केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। ऐसे में अगर कोई अभ्यार्थी 30 मिनट पहले तक परीक्षा केंद्र नहीं पहुंच पाया तो उसे परीक्षा केंद्र में जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। भर्ती परीक्षा के लिए कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से निर्धारित की गई ड्रेस कोड की पालना करना अनिवार्य होगा। ड्रेस कोड का पालन नहीं करने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा के दौरान पानी की बोतल, ज्योमेट्री ,पेंसिल बॉक्स ,प्लास्टिक पाउच, केलकुलेटर, तख्ती, पेनड्राइव, रब्बर, टेबल स्कैनर, किताबें, नोटबुक, व्हाइटनर,आदि लाने पर रोक रहेगी।

अभ्यर्थियों को मुफ्त यात्रा सुविधा उपलब्ध होगी

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने इस वर्ष का परीक्षा कैलेंडर भी जारी कर दिया है। जिससे कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा का समय रहते तैयारी करने का मौका मिल सकेगा। राजस्थान रोडवेज की ओर से भी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को मुफ्त यात्रा सुविधा दी जा रही है। इस दौरान अभ्यर्थी के साथ यात्रा करने वाले अभिभावक को यात्रा सुविधा नहीं दी जाएगी। इससे पहले रीट, कॉन्स्टेबल, ग्राम सेवक, फायर एंड सेफ्टी की परीक्षाओं में भी मुफ्त यात्रा दी गई थी। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.