सचिन पायलट पर 24 घंटे में डबल अटैक, मंत्री धारीवाल ने कहा- मैंने खुद देखा है शेखावत-पायलट मिले हुए थे; जानें बयान के मायने


राजस्थान के यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने एक बार सचिन पायलट पर निशाना साधा है। धारीवाल ने कहा कि सरकार गिराने में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और सचिन पायलट मिले हुए थे। सीएम अशोक गहलोत ने ठीक कहा है। इसमें गलत कुछ भी नहीं है। सीएम गहलोत की बात में पूरी तरह सहमत हूं। हमने तो खुद यह देखा है। ;गहलोत सरकार में नं. 2 की हैसियत रखने वाले मंत्री धारीवाल ने इससे पहले कहा था कि सचिन पायलट मीडिया में सीएम बनने की खबरे छपवाकर सुर्खियों में बना रहना चाहते हैं। राजस्थान में सीएम गहलोत का कोई विकल्प नहीं है।

धारीवाल के बयान के सियासी मायने 

दरअसल हाल ही में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में सचिन पायलट का नाम लेकर कहा कि हमने सब्र रखना सीखा है। राहुल गांधी का बयान गहलोत कैंप पचा नहीं पा रहा है। शनिवार को सीएम गहलोत ने पायलट का नाम लेकर निशाना साधा था। रविवार को गहलोत के बेहद करीबी मंत्री शांति धारीवाल ने पायलट पर सरकार गिराने का आरोप लगा दिया। कोटा दौरे पर आए मंत्री धारीवाल ने कहा कि सरकार में कांग्रेस सरकार को कोई खतरा नहीं है। विधानसभा उप चुनाव से लेकर राज्यसभा उप चुनाव में भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है। भाजपा सांसद जसकौर मीणा के राजस्थान में भी महाराष्ट्र जैसे हालात बनने के बयान पर धारीवाल ने कहा कि राज्यसभा के चुनाव में उन्होंने देख लिया है कि कांग्रेस को तो पूरे 126 वोट मिले हैं। बीजेपी का ही एक वोट टूटा है। 

भाजपा शासन में गुंडा तत्वों का बोलबाला था

भाजपा के पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल के आरोपों पर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि भाजपा शासन में गुंडा तत्वों का बोलबाला था। लोगों के प्लाटों पर कब्जे किए जा रहे थे जिन्हें हमने 3 साल में ठीक कर दिया है। आने वाले साल में बिल्कुल दुरुस्त कर देंगे। धारीवाल ने कहा कि कई बार मेरी संपत्ति पर प्रश्नचिन्ह लगाया जाता है कि सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर लिया है। भैरों सिंह शेखावत भी इस मामले में जांच करवा चुके। धारीवाल ने कहा कि मैंने 1995 में उनके दामाद नरपत सिंह राजवी के पिता पर आरोप लगा दिए थे जिसके बाद भैरों सिंह शेखावत ने मेरी संपत्ति के सारे कागजात नगर निगम से जयपुर मंगा लिए थे। उनका परीक्षण किया, लेकिन कुछ भी नहीं मिलने पर सारे दस्तावेज वापस लौटा दिए थे। मैंने पट्टे के लिए आवेदन नहीं किया है। 

सरकार में नं. 2 की हैसियत रखते हैं धारीवाल 

गहलोत सरकार में नं. 2 की हैसियत रखने वाले यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल गाहे-बगाहे सचिन पायलट पर निशाना साधत रहे हैं। धारीवाल ने कहा कि सचिन पायलट सुर्खियों में रहने के लिए मीडिया में खबरे छपवाते हैं। इस तरह की खबरों में कोई दम नहीं होता है। पायलट का नाम लिए बिना धारीवाल ने कहा कि कुछ लोगों को खबरे प्लांट कराने का लगाव है। उल्लेखनी है कि करीब दो महीने पहले मीडिया में इस तरह की खबरें आई थी कि सचिन पायलट को गहलोत की जगह राजस्थान का सीएम बनाया जाएगा। तब धारीवाल ने पायलट पर जमकर निशाना साधा था। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.