सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- अग्निपथ योजना से देश कमजोर होगा; बताई ये वजह


सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने अग्निपथ योजना लाने पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस  कार्यालय में प्रेस वार्ता की और मोदी सरकार पर सेना को कमजोर करने का आरोप लगाया। हुड्डा ने कहा कि केवल हम नहीं पूर्व फौजी भी कह रहा हैकि इस योजना से देश कमजोर होगा। इससे देश की सेना कम होगी,15 साल तक योजना चली तो देश की फौज की संख्या 14 लाख से हटकर 6 लाख हो जाएगी। 6 माह की ट्रेनिंग 6 माह की छुट्टी के जरिए 1 साल निकल गया 2-3 साल वो फौजी अपने भविष्य को लेकर परेशान हो जाएगा। हुड्डा ने कहा मोदी सरकार सरकार नकलची बंदर है। तीन कृषि बिल भी अमेरिका को देख कर ले आए लेकिन बाद में मुंह की खानी पड़ी। अग्निपथ स्कीम भी इजरायल की तर्ज लाई है। लेकिन हमारी और इजरायल की स्थिति में अंतर है। केंद्र सरकार को इस योजना को तुरंत लेना चाहिए। अपना अंहकार छोड़कर युवाओं के मन की बात को सुनना चाहिए।

मोदी सरकार को रोलबैक करना होगा 

कांग्रेस सांसद ने कहा कि अग्निपथ स्कीम को लेकर केंद्र सरकार को रोलबैक करना होगा। केंद्र सरकार ने पहले भी तीन कानूनों को लेकर रोलबैक किया था। लेकिन तब तक 700 किसानों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी थी। कांग्रेस सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार जल्दबाजी में स्कीम लेकर आई है। इसके लिए न तो संसद में चर्चा की गई और न रक्षा विशेषज्ञों से चर्चा की गई। इसलिए केंद्र सरकार को योजना को तुरंत वापस लेना चाहिए। 

युवाओं को दिखाए जा रहे हैं काल्पनिक सपने 

सांसद हुड्डा ने कहा कि अग्निपथ योजना से देश कमजोर होगा। जो युवा चार साल के लिए सेना में भर्ती होगा। वह अपने भविष्य को लेकर चिंतित होगा। ऐसे में वह पूरे मन के साथ देश सेवा नहीं करेगा। मोदी सरकार ने हर युवा दो दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था। मोदी सरकार अपने ही विभागों में खाली पडे़ पदों पर भर्ती नहीं कर रही है। देश के युवाओं को नौकरियों के नाम पर काल्पनिक सपने दिखाए जा रहे हैं। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.