सेना में अग्निपथ योजना का राजस्थान में विरोध हुआ तेज, हनुमान बेनीवाल की पार्टी RLP करेगी प्रदेश व्यापी प्रदर्शन


सेना में अग्निपथ योजना का राजस्थान में विरोध बढ़ता जा रहा है। नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी कल गुरुवार को प्रदेश व्यापी प्रदर्शन करेगी। आरएलपी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने मोदी सरकार के इस निर्णय के तीखी आलोचना की है। बेनीवाल ने बताया कि सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया जायेगा। सांसद बेनीवाल ने कहा कि ऐसी कोई प्रक्रिया देशहित में नही है। ऐसे निर्णय सेना के साथ-साथ युवकों के हित में भी नहीं है। ज्ञापन में आरएलपी द्वारा युवाओं को सेना भर्ती में जाने के लिए दो वर्ष की आयु में शिथिलता देते हुए जल्द से जल्द पहले की भांति सेना भर्ती रैलियों का आयोजन प्रारंभ करने, राजस्थान सहित देश के कई सेना भर्ती केंद्रों द्वारा करवाई गई सेना भर्ती रैलियो की परीक्षा सहित लंबित प्रक्रियाओं को जल्द से जल्द पूरा करने और भारतीय वायु सेना की अधूरी भर्तियों को भी जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की जाएगी। साथ में नौ सेना की भर्तीयों का आयोजन भी शुरू करने की मांग भी की जाएगी।

संसद घेराव की दी चेतावनी 

आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि सरकार को अपने निर्णय पर फिर से विचार करना चाहिए। हमारी पार्टी 16 जून को सभी जिला मुख्यालयों पर ज्ञापन देगी। बेनीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी जवानों और किसानों की पार्टी है। इसलिए हमने सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। जरूरत पड़ी तो हम लोकसभा का घेराव भी करेंगे। पूरे देश में लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन किया जाएगा। देश के युवा सांसदों से मैं बात कर रहा हूं। इस निर्णय का हम पुरजोर करते हैं। मैं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से फिर से निर्णय पर विचार करने का अनुरोध करता हूं।

जयपुर में भी हुआ योजना का विरोध 

केंद्र सरकार के योजना के विरोध में मंगलवार शाम को राजधानी जयपुर में भी कई स्थानों पर प्रदर्शन हुए। करधनी थाने इलाके में भी विरोध प्रदर्शन हुआ। स्थानीय पुलिस ने मामले को संभाल लिया। किसी प्रकार के अप्रिय हालत का सामना नहीं करना पड़ा। पुलिस ने किसी युवक के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया है। जयपुर के अलाव बाड़मेर में युवकों के प्रदर्शन की खबर है। राजस्थान में बाड़मेर, नागौर, सीकर, झुंझुनूं, चूरू और सीकर जिले से बड़ी संख्या में युवक सेना में भर्ती होते हैं। इन जिलों के युवकों का कहना है कि संविदा पर आधारित भर्ती देशहित में नहीं है। 

संबंधित खबरें

मामूली विवाद में जौहरी की पीट-पीट कर हत्या, पुलिस ने 1 आरोपी को पकड़ा

देवा गुर्जर हत्याकांड: गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति का CBI जांच के लिए गहलोत सरकार को अल्टीमेटम, जानें मामला

देवा गुर्जर हत्याकांड: CBI जांच के लिए गहलोत सरकार को अल्टीमेटम

अजमेर में व्यापारी का न्यूड वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मांगे 20 लाख रुपये, जानें पूरा मामला

अजमेर में व्यापारी का न्यूड वीडियो वायरल करने की धमकी, मांगे 20 लाख 

राजस्थान में वसुंधरा-पूनिया समर्थक भिड़े, वसुंधरा समर्थकों के साथ धक्का-मुक्की और गाली गलौज; जानें मामला 

राजस्थान भाजपा कार्यसमिति की बैठक में वसुंधरा-पूनिया समर्थक भिड़े



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.