Ajmer News: सैयद शाहिद हुसैन रिज्वी दरगाह कमेटी के नए चेयरमैन, मुनव्वर खान फिर नायब सदर 


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जयपुर/अजमेर
Published by: रवींद्र भजनी
Updated Mon, 27 Jun 2022 07:21 PM IST

सार

सैयद शाहिद हुसैन रिज्वी को ख्वाजा गरीब नवाज की प्रबंधक कमेटी का चेयरमैन चुना गया है। इसी तरह मुनव्वर खान एक बार फिर नायब सदर चुने गए हैं। 

ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह कमेटी के नए पदाधिकारी केंद्रीय मंत्री का आभार प्रकट करने पहुंचे।

ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह कमेटी के नए पदाधिकारी केंद्रीय मंत्री का आभार प्रकट करने पहुंचे।
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

अजमेर ख्वाजा ग़रीब नवाज़ दरगाह की प्रबन्धक कमेटी के वर्ष 2022-23 के चेयरमैन और नायब सदर के पद के चुनाव नई दिल्ली में केन्द्रीय वक्फ़ काउंसिल, सभागार में संपन्न हुए। दरगाह कमेटी के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से सैयद शाहिद हुसैन रिज़्वी को चेयरमैन चुना। नायब सदर के पद के लिए जयपुर के मुनव्वर खान को फिर से जिम्मेदारी दी गई। 

बैठक में दरगाह कमेटी सदस्य अमीन पठान, सैयद बाबर अशरफ, कासिम मलिक, सपात खान, फारूके आज़म, वसीम राहत अली, जावेद पारेख के साथ अल्पसंख्यक मंत्रालय के अवर सचिव मोहम्मद नदीम खान मौजूद रहे। बैठक में एजेंडा सचिव शादान जैब खान ने पेश किया। इस दौरान वर्ष 2022-23 का बजट प्रस्तुत किया गया। इस पर एक जुलाई को अजमेर में चर्चा होगा। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से भी नए पदाधिकारियों ने मुलाकात की।  

साफ-सफाई के साथ संपत्ति विकास पर रहेगा फोकस

दरगाह कमेटी के नए सदर सैयद  शाहिद हुसैन रिज्वी ने कहा कि ‘दरगाह शरीफ़ में सफ़ाई व्यवस्था के साथ सम्पत्तियों के विकास हमारी प्राथमिकता रहेगी। हम कोशिश करेंगे की दरगाह में आने वाला जायरीन एक अच्छे अनुभव के साथ लौटे।’ वहीं नायब सदर मुनव्वर खान ने कहा कि ‘दरगाह का विकास के सम्पूर्ण जारी कार्यो को पूरा किया जाएगा। जायरीन को बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाना होगा हमारी प्राथमिकता।’  



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.