Tension In Udaipur After Murder Of Nupur Sharmas Supporter Internet Service Suspended Cm Gehlot Appeals For Peace – Rajasthan: नुपुर शर्मा के समर्थक की हत्या के बाद उदयपुर में बवाल, इंटरनेट सेवा बंद, गहलोत ने की शांति की अपील


उदयपुर में नुपुर शर्मा के समर्थक कन्हैलाल की हत्या के बाद बवाल शुरू हो गया है। सैकड़ों लोग सड़क पर उतरकर कन्हैलाल के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध कर रहे हैं। एक दो जगह-जगह आगजनी की घटना भी सामने आई है। मालदास बाजार में दुकानें बंद कर दी गई हैं। उधर, पुलिस ने शहर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। हालात काबू में करने के लिए शहर में बड़ी संख्या मं पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है।

कन्हैलाल की हत्या के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, उदयपुर की यह घटना मामूली घटना नहीं है, ये कल्पना से बाहर है कि कोई व्यक्ति ऐसा भी कर सकता है। हम चाहते हैं कि ऐसे समय में तनाव पैदा न हो, सब मिलकर शांति से रहें। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस लगी हुई है, आरोपियों को जल्द गिरफ्तार की जाएगी। उन्होंने कहा, मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास न करें। वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में घृणा फैलाने का उद्देश्य सफल होगा।

गहलोत ने कहा, यह चिंता की बात है। इस प्रकार से किसी की हत्या कर देना दुखद और शर्मनाक है। माहौल ठीक करने की जरूरत है। पूरे देश में तनाव का माहौल बन गया है। मैं बार-बार पीएम और गृह मंत्री को बोलता हूं कि देश को संबोधित करें। पीएम को अपील करनी चाहिए कि हम किसी भी कीमत पर हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेंगे। सब प्रेम और भाईचारे से रहें।  

दुकान में घुसकर काटी गर्दन

दरअसल, हत्या का मामला शहर के धानमंडी इलाके के भूत महल क्षेत्र का है। यहां रहने वाला कन्हैयालाल टेलरिंग की दुकान चलाता है। मंगलवार को वह अपने साथियों के साथ दुकान पर काम कर रहा था। इस दौरान अचानक से दुकान में घुसे दो मुस्लिम युवकों ने गड़ासे से उस पर हमला कर दिया। करीब सात वार करने से उसकी गर्दन कटकर अलग हो गई। हमले के दौरान बीच-बचाव करने आया उसका साथी ईश्वर सिंह भी गंभीर रूप से हो गया है। उसे इलाज के लिए शहर के एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव है। बाजार बंद हो गया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.