जयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में हिंदू संगठनों का विरोध प्रदर्शन


उदयपुर में कन्हैयालाल की निर्मम तरीके से हत्या कर दी। राजस्थान में लगतार इसे लेकर विरोध हो रहा है। रविवार को जयपुर के स्टैच्यू सर्कल में कई धार्मिक संगठनों ने बड़े पैमाने पर टेलर की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसकी वजह से धौलपुर और राज्य के पश्चिम शहरों में बंद होने की संभावना है। इससे पहले विश्व हिंदू परिषद ने रविवार को जयपुर में प्रदर्शन करने की घोषणा की थी।

पिछले कुछ दिनों से विहिप और बजरंग दल जैसे हिंदू संगठन कन्हैयालाल की हत्या के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। गौर करने वाली बात यह है कि राजस्थान सरकार ने मंगलवार को अगले एक महीने के लिए राज्य के सभी जिलों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू करने की घोषणा की थी। धारा 144 लागू होने का मतलब है कि किसी भी स्थान पर चार से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते।

हाल के दिनों में कई शहरों में शटडाउन और कर्फ्यू देखने को मिला है। जहां मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं। वहीं उदयपुर जिला प्रशासन ने आज सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक 10 घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी है। इस दौरान बाजार खुले रहेंगे। लोग घरों से निकलकर खरीदारी करते हुए दिखाई दिए। कन्हैयालाल की हत्या के बाद उपजे हालातों पर काबू करने के लिए कर्फ्यू लगाया गया था।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.