भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर जयपुर में गिरफ्तार, भेजा जेल; पुलिस ने बताई गिरफ्तारी की ये वजह


राजस्थान पुलिस ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया है। चंद्रशेखर कोविड सहायकों के धरने में शामिल होने के लिए आए थे। पुलिस ने उदयपुर मर्डर केस के कारण लगी हुई धारा-144 के मद्देनजर शांतिभंग की आशंका को देखते हुये चन्द्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया। चंद्रशेखर को दो दिन के लिये जेल भेज दिया गया। उल्लेखनीय है कि जयपुर में कोविड स्वास्थ्य सहायकों का करीब तीन महीने से ज्यादा समय से आंदोलन चल रहा है। लेकिन चन्द्रशेखर के आने की पुलिस को जैसे ही सूचना मिली तो उनको गिरफ्तार कर लिया गया। 

कोविड स्वास्थ्य सहायकों के धरने में शामिल होने लिए आए थे

पुलिस के अनुसार भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर कोविड स्वास्थ्य सहायकों के धरने में शामिल होने के लिए जुलाई की रात को जयपुर आये थे। कोविड स्वास्थ्य सहायकों ने 2 जुलाई को बड़े प्रदर्शन का ऐलान कर रखा था। चन्द्रशेखर उसी में शामिल होने के लिये आये थे। उसके बाद 2 जुलाई को चन्द्रशेखर को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। वहां से चन्द्रशेखर को दो दिन के लिये जेल भेज दिया गया।

लंबे समय से धरने पर है कोविड सहायक 

उल्लेखनीय है कि राजस्थान सरकार ने कोविड काल में करीब 28 हजार कोविड स्वास्थ्य सहायकों की भर्ती की थी। उसके बाद राज्य सरकार ने बीते 31 मार्च को इन सभी कोविड स्वास्थ्य सहायकों की सेवायें समाप्त कर दी थी। कोविड सहायकों के समर्थन में सांसद हनुमान बेनीवाल और किरोड़ी लाल मीना भी विरोध-प्रदर्शन कर चुके हैं। लेकिन सरकार का कहना है कि कोविड सहायकों को स्थाई करना संभव नहीं है। नियमों के तहत ही स्थाई किया जा सकता है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.