सचिन पायलट को लगातार दूसरे दिन दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया, पायलट ने कही ये बड़ी बात


दिल्ली पुलिस ने लगातार दूसरे दिन राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को हिरासत में ले लिया। सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में सचिन पायलट को दिल्ली में हिरासत में लिया गया। हालांकि, बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। उल्लेखनीय है पायलट को मंगलवार को भी गिरफ्तार किया गया है। सचिन पायलट संग बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्तांओं की गिरफ्तारी हुई है। दिल्ली पुलिस पायलट को पुलिस थाने ले गई। सोनिया गांधी से पूछताछ के बाद पायलट और उनके समर्थकों को छोड़ दिया गया। सोनिया गांधी की ईडी से पूछताछ के विरोध में आज भी दिल्ली में सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत ने मोर्चा संभाला।

पायलट बोले- विपक्ष को डरा रही है मोदी सरकार

सचिन पायलट ने मोदी सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। मोदी सरकार केंद्रीय जांच एजेंसियों के माध्यम से कांग्रेस औऱ विपक्षी नेताओं पर लगातार कार्रवाई कर रही है। शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने पर दिल्ली पुलिस ने मुझे एक बार हिरासत में लिया। पायलट ने कहा कि मोदी सरकार महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी और अग्निपथ पर चर्चा नहीं चाहती है। लगातार दूसरे दिन भी सांसदों को निलंबित कर दिया गया। सचिन पायलट ने कहा कि मोदी सरकार खुलकर तानाशाही पर उतर आई है। जांच एजेंसियों के माध्यम से कांग्रेस समेत विपक्षी नेताओं को डराया जा रहा है।  

ईडी का प्वाइंट 5 परसेंट सक्सेस रेट भी नहीं

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आज एआईसीसी मुख्यालय दिल्ली में मोर्चा संभाला और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। सीएम  गहलोत ने कहा कि ईडी का प्वाइंट 5 परसेंट सक्सेस रेट भी इनका नहीं है। क्यों नहीं इसके लिए जल्दी फैसला हो। ये सीआरपीसी को प्रोसेस भी एडोप्ट नहीं कर रहे हैं। इनका अलग ही तरीका है। तफ्तीश करने का भी। अरेस्ट करने का भी। बयान लेने का भी। ईडी को एक प्रकार से सीबीआई से भी ज्यादा पावर मिली हुई है। ईडी का उपयोग सरकारें गिराने के लिए किया जाता है। गहलोत ने कहा कि सरकारें गिराने का काम ईडी करती है, लेकिन मंत्रिमंडल बनाने का काम नहीं कर सकती। 28 दिन हो गए लेकिन महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ। महाराष्ट्र में सीएम और डिप्टी सीएम बैठे है। ये क्या इंगित करता है। डेमोक्रेसी किस दिशा में जा रही है। आप लोग सोच सकते हैं। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.