Riya Dabi Assistant Collector Of Alwar Tina Dabi Sister Jaisalmer – Rajasthan: कलेक्टर टीना डाबी की छोटी बहन रिया अलवर की असिस्टेंट कलेक्टर बनी!, प्रदेश को मिले छह नए Ias


राजस्थान सरकार ने 2021 बैच के छह आईएएस अधिकारियों के प्रशिक्षण के लिए जिला आवंटित कर दिया है। आईएएस रिया डाबी को प्रशिक्षण के लिए अलवर भेजा गया है। रिया यूपीएससी टॉपर रहीं टीना डाबी की बहन है। टीना डाबी वर्तमान में प्रदेश के सबसे बड़े जिले जैसलमेर की कलेक्टर हैं।

कार्मिक विभाग के आदेश के अनुसार छह आईएएस अधिकारियों को प्रशिक्षण के लिए जिले आवंटित किए गए हैं। जुलकर प्रतीक श्री गंगानगर, रवि कुमार  नागौर, अवहद निवृत्ति सोमनाथ बाड़मेर, गौरव बुड़ानिया भीलवाड़ा, सांलुखे गौरव चंद्रशेखर भरतपुर और रिया डाबी अलवर में प्रशिक्षण लेंगीं। रिया को अलवर में असिस्टेंट कलेक्टर और एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट पद पर तैनात किया गया है। 

राजस्थान कार्मिक विभाग के आदेश के अनुसार 2021 बैच के सभी छह आईएएस अधिकारी वर्तमान में मसूरी में ट्रेनिंग कर रहे हैं। 19 अगस्त को ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उन्हें वहां से रिलीव किया जाएगा। इसके बाद उन्हें एक सितंबर को जयपुर में एचसीएम रीपा में रिपोर्ट करने के आदेश दिए हैं। 

राजस्थान में आईएएस कैडर के 313 पद हैं। अब तक प्रदेश में 250 आईएएस अधिकारी थे। छह नए आईएएस अफसर मिलने से इनकी संख्या बढ़कर 256 हो गई है। इनमें से 84 आरएएस से प्रमोट होकर आईएएस बने हैं। 19 अधिकारी फिलहाल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं। इनके अलावा दो अफसर इंद्रजीत सिंह और खुशहाल यादव मास्टर्स डिग्री करने के लिए विदेश गए हुए हैं। 

रिया की बहन टीना जैसलमेर की कलेक्टर 

जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी ने छह जुलाई को पदभार ग्रहण किया था। कलेक्टर के रूप में यह उनकी पहली तैनाती है। टीना जैसलमेर की 65वीं कलेक्टर हैं। वह भारतीय प्रशासनिक सेवा की 2015 की टॉपर भी रहीं हैं। हाल ही में उन्होंने राजस्थान कैडर के आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी की थी। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.