CM Gehlot assembly constituency Sardarpura will have third eye of the police  Abhay becomes command center

पुलिस की नजर में रहेगा सीएम का विधानसभा क्षेत्र।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

जोधपुर की सरदारपुरा थाना पुलिस ने अपने स्तर पर व्यापारियों से सहयोग लेकर मिनी अभय कमांड सेंटर अपने थाने में स्थापित किया है। जिसमें 30 कैमरे लगाए गए हैं। यहां पुलिस के जवान हर वक्त इलाके में हो रही गतिविधि पर अपनी नजर रखेंगे। विधानसभा चुनाव से पहले मिनी अभय कमांड सेंटर बनाने और कैमरे लगाने पर सियासी चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं। सूत्रों के मुताबिक इलाके में माहौल ठीक रहे, अपराधियों पर कड़ाई से लगाम लगाई जा सके, बदमाशों और असामाजिक तत्वों पर सीसीटीवी कैमरे और पुलिस की निगाहों का डर रहे, चुनावी माहौल में किसी तरह का सांप्रदायिक आधार पर दंगा- फसाद ना हो, इसलिए एहतियातन स्थानीय व्यापार मंडल और पुलिस ने यह बंदोबस्त किया है।

जोधपुर पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ ने इस मिनी अभय कमांड  सेंटर का सरदारपुरा थाने में उद्घाटन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय व्यापारी भी मौजूद रहे। पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ ने बताया कि सरदारपुरा इलाका शहर का सबसे व्यस्ततम इलाका है। यहां पुलिस की मौजूदगी हर वक्त रहती है। इसके साथ ही पुलिस ने स्थानीय व्यापारियों के सहयोग से इलाके में 30  सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं। ये कैमरे उस जगह लगवाए गए हैं, जहां अभय कमांड कंट्रोल सेंटर के कैमरे नहीं हैं। इलाके में किसी भी अवांछित गतिविधि पर इस कैमरे की मदद से नजर रखी जा सकेगी।

वहीं कैमरे की मदद से आरोपियों की पहचान भी की जा सकेगी। इस मिनी अभय कमांड सेंटर को सरदारपुरा थाने के एक कक्ष में स्थापित किया गया है। जहां हर वक्त पुलिस के जवान कैमरों पर नजर रखेंगे और अवांछित गतिविधि पर तुरंत एक्शन भी लेंगे। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से इस इलाके में अपराधिक गतिविधियों में कुछ इजाफा हुआ था। उसके बाद पुलिस ने व्यापारियों के साथ मिलकर यह पहल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *