Jaipur Bharatpur police recovered two idols of Lord Mahavir stolen two years ago worth five crore rupees

महावीर की दो मूर्तियां भरतपुर पुलिस ने की बरामद
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

जयपुर के महावीर नगर स्थित जैन मंदिर से साल 2021 में चुराई गई भगवान महावीर जी की अष्ट धातु की दो मूर्तियां हेलैना थाना पुलिस ने बुधवार को थाना क्षेत्र के नगला जाटव नयागांव माफी गांव निवासी आरोपी बिजेंद्र जाटव पुत्र हरवां के यहां से बरामद कर उसे गिरफ्तार किया है।

भरतपुर एसपी श्याम सिंह ने बताया कि बुधवार को सीओ नदबई ऑफिस में एएसआई हरवीर सिंह को सूचना मिली कि दो साल पहले जयपुर से चुराई गई भगवान महावीर की बेशकीमती अष्टधातु की मूर्तियों को हेलैना निवासी बिजेंद्र जाटव बड़ी रकम लेकर बेचने की फिराक में है। सूचना पर एएसपी राजेंद्र वर्मा और सीओ निहाल सिंह के सुपरविजन और थानाधिकारी योगेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। इसके बाद कॉन्स्टेबल अभिषेक को गुजरात का एक व्यापारी बनाकर आरोपी बिजेंद्र के गांव भेजा गया, जिसके इशारे पर टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर भगवान महावीर की दो प्राचीन मूर्तियां बरामद की।

मूर्तियों की कीमत बाजार में पांच करोड़ रुपये…

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने साल 2021 में महावीर नगर जयपुर के जैन मंदिर से दोनों मूर्तियां चोरी की है। इन मूर्तियों की कीमत बाजार में पांच करोड़ रुपये है, जिन्हें वह ऊंचे दामों पर बेचना चाह रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *