नगरपालिका आमेट के अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी बताया कि एसीबी की राजसमंद इकाई को एक परिवादी ने शिकायत दी थी। जिसमें उसने बताया कि कि भू- रूपान्तरण के बाद पट्टे जारी करने के बाद जमीन का ले-आउट प्लान देने के लिए नगरपालिका आमेट के अधिशासी अधिकारी कृष्णगोपाल माली 4 लाख रुपये की रिश्वत राशि मांग रहे हैं। रकम को लेकर उसे लगातार परेशान किया जा रहा है। 

शिकायत पर एसीबी उदयपुर के DIG पुलिस राजेन्द्र प्रसाद गोयल के सुपरविजन में एसीबी राजसमंद यूनिट डिप्टी एसपी अनूप सिंह के नेतृत्व में शिकायत का वेरिफिकेशन किया गया। जिसके बाद मंगलवार देर रात उनकी टीम ने ट्रैप की कार्रवाई करते हुए कृष्णगोपाल माली पुत्र रामस्वरूप निवासी मसूदा जिला अजमेर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी EO वर्तमान में किराये का मकान लेकर आरकेपुरम कॉलोनी, गुलाबपुरा भीलवाड़ा और राजकीय आवास देवगढ़ जिला राजसमंद में रह रहा है।

जबकि वरिष्ठ सहायक बलवंत सिंह पुत्र जोरावर सिंह, निवासी गोवलिया मादडी राजनगर तहसील, जिला राजसमंद वर्तमान में भाटी कॉलोनी, आमेट में रह रहा है। इन दोनों को परिवादी शिकायतकर्ता से 2 लाख रुपये की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

कार्रवाई के दौरान तलाशी में आरोपी अधिशासी अधिकारी कृष्णगोपाल माली की जेब से 41 हजार 500 रुपये और उसकी निजी कार से भी 1 लाख की संदिग्ध राशि बरामद की गई है। एसीबी के महानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपी से  पूछताछ जारी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *