NIA raids in 6 states including Rajasthan Lawrence Bishnoi gang terrorist organizations drug traffickers

सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

एनआईए ने बुधवार सुबह से देश के 6 राज्यों में बड़े स्तर पर छापेमारी की है। आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त बदमाशों, मादक पदार्थ तस्करों, गैंगस्टर्स के गठजोड़ के खिलाफ एक बड़े ऑपरेशन को एनआईए अंजाम दे रही है। राजस्थान-हरियाणा में 18 जगह NIA ने रेड मारी है। राजस्थान में जयपुर, चूरू, अलवर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, सहित अन्य शहरों में एनआईए की टीम दबिशें दे रही है। 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग सदस्यों और आतंकी गतिविधियों में लिप्त बदमाशों के ठिकानों पर भी छापेमारी

सूत्रों के मुताबिक NIA ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों के ठिकानों पर भी छापेमारी की है। साथ ही अन्य गैंगस्टर्स के ठिकानों पर दबिश दी है। गैंगस्टर का सहयोग करने वालों और अन्य साथियों के यहां पर भी छापे डाले गए हैं।  कुछ आतंकी गतिविधियों में लिप्त संगठनों से जुड़े बदमाश भी NIA के रडार पर हैं। बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बरामद होने की खबर है। 

100 से ज्यादा जगहों पर छापे

राजस्थान के अलावा हरियाणा पंजाब, यूपी, मध्यप्रदेश, दिल्ली में बड़े स्तर पर छापे डाले गए हैं। सूत्र बताते हैं कि पकड़ में आए बदमाशों के इनपुट के आधार पर देश के अलग-अलग राज्यों में एनआईए की टीम छापेमारी कर रही है। दिल्ली -NCR में 32 जगह NIA की रेड है।पंजाब-चंडीगढ़ में- 67 जगह NIA की छापेमारी बताई जा रही है। जबकिंउत्तर प्रदेश में- 3 जगह NIA रेड पड़ी है। यूपी में प्रतापगढ़, बरेली और लखीमपुर में छापे डाले गए हैं। मध्य प्रदेश में 2 जगह NIA छापेमारी कर रही है।

गलत घर में घुस गई एनआईए की टीम

राजस्थान में लॉरेंस गैंग और रोहित गोदारा, हिस्ट्रीशीटर विक्रम लादेन के ठिकानों पर भी NIA ने छापेमारी की है। कुछ बड़े लोगों और रसूखदार, मालदार लोगों को इनके टारगेट करने की सीक्रेट सूचना NIA को मिली थी। श्रीगंगानगर के सादुलशहर में एक गलत घर मे NIA टीम बदमाशों की तलाश में घुस गई। इस दौरान हंगामा हो गया और टीम को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा गया। जब गलती का एहसास हुआ, तो NIA अफसरों को लोगों से माफी भी मांगनी पड़ी। इसके बाद टीम तुरंत वहां से रवाना हो गई। फिर सादुलशहर में एक दूसरी जगह पर एनआईए टीम गैंगस्टरों से जुड़े 3 लोगों से पूछताछ की और एक को हिरासत में ले लेकर चली गई। अलवर के बहरोड़ में मोस्ट वांटेड हिस्ट्रीशीटर विक्रम लादेन के घर भी NIA टीम ने सर्च किया।  हिरासत में लिए गए बदमाशों से बंद कमरे में अलग से एनआईए की टीम पूछताछ कर रही है।

टीम ने कुछ युवकों को किया डिटेन

जानकारी के अनुसार एनआईए की टीम ने सादुल शहर से कुछ युवकों को डिटेन किया है। टीम के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं, हालांकि डिटेन किए गए युवकों के बारे में अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *