Women health workers protested at Karauli District Collectorate

महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार

करौली में तीन सूत्रीय मांगों को लेकर जिले की महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता हड़ताल पर हैं। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर मूल ग्रेड-पे 3600, पदनाम परिवर्तन और पदोन्नति की मांग की है।

इस दौरान महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने सरकार पर उनकी मांगों की अनदेखी करने और काम का बोझ बढ़ने का भी आरोप लगाया है। महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता ज्योति ने बताया कि महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता वेतनमान बढ़ाने और ग्रेड-पे 3600 करने की मांग लंबे समय से कर रहे हैं। महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता कम मानदेय पर काम कर रही है। जिससे उन्हें जीवन यापन में आर्थिक तंगी के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता पद नाम परिवर्तित करने और एएनएम से अन्य पदों पर पदोन्नति की मांग कर रही हैं।

महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने बताया कि वे पूर्व में मुख्यमंत्री के नाम भी ज्ञापन सौंप चुके हैं। उनकी 2 मांगों से सरकार पर भी किसी प्रकार का आर्थिक बोझ भी नहीं पड़ेगा। लेकिन फिर भी उनकी मांगों को सुना नहीं जा रहा। ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द मांग पूरी करने की गुहार लगाई है। गौरतलब है कि महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता एक मई से हड़ताल पर चल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *