Sawai Madhopur Handcuffed in public toilet Know the whole matter

शौचालय में लगा दी हथकड़ी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

सवाई माधोपुर जिले में सुलभ शौचालय पर हथकड़ी लगा दी गई। हथकड़ी किसने लगाई और क्यों लगाई, जवाब देने को कोई ज़िम्मेदार तैयार नहीं है। सुलभ शौचालय में यूरिनल्स और टॉयलेट का लोगों को लाभ नहीं मिल पा रहा। लाखों रुपये लगाकर सरकार या नगर परिषद ने जिस मकसद से सुलभ शौचालय बनाया, वह मकसद ही फेल हो गया है।

जानकारी के मुताबिक, नगर परिषद की लापरवाही के चलते परिषद के एक ठेकेदार ने यह कारनामा किया है। सार्वजनिक शौचालय में सीमेंट के कट्टे भर दिए और शौचालय के मुख्य प्रवेश द्वार पर हथकड़ी लगा दी गई। ताकि कोई सीमेंट के कट्टे चुरा न ले जाए। बड़ी बात ये है कि जो हथकड़ी पुलिस के पास रहती है वो हथकड़ी ठेकेदार के पास कहां से आई। लाखों की लागत से बनाए गए सार्वजनिक शौचालय को ठेकेदार द्वारा आमजन के लिए बंद कर सीमेंट का गोदाम बना दिया गया।

नगर परिषद की एसबीएम नीलम कोठारी को इस बारे में बार-बार अवगत करवाने के बाद भी न तो सार्वजनिक शौचालय की हथकड़ी खुली और न ही सीमेंट के कट्टे हटाये गये। नगर परिषद अधिकारियों की अनदेखी और लापरवाही के चलते सीमेंट फैक्ट्री क्षेत्र के लोगों को सार्वजनिक शौचालय की सुविधा नहीं मिल पा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *