पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार

बाड़मेर जिले के चौहटन थानाक्षेत्र में पुलिस ने अवैध हथियार लेकर घर में घुसे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से एक देशी पिस्तौल और पांच कारतूस बारामद हुए हैं। पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अवैध हथियार की खरीद-फरोख्त को लेकर पूछताछ कर रही है।

बाड़मेर की चौहटन पुलिस के अनुसार रात के समय में लीलसर निवासी विश्नाराम ने सूचना दी कि एक अनजान व्यक्ति रात में उसके घर अंदर घुस गया है। उसने उस व्यक्ति को घर के कमरे में बंद करके रखा हुआ है। जानकारी मिलने चौहटन थानाधिकारी भुटाराम, एएसआई नेनाराम, सुभान अली मय पुलिस जाब्ता तुंरत मौका सियागपुरा लीलसर पहुंच संदिग्ध हरखाराम पुत्र कालूराम निवासी प्रेम सिंह की ढाणी देदूसर बीजराड़ को दस्तयाब किया गया। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक देशी पिस्तौल मय पांच कारतूस बरामद हुए हैं।

चौहटन थानाधिकारी भुटाराम के मुताबिक आरोपी हरखाराम के खिलाफ चौहटन थाने में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी के अपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है। वहीं, आरोपी से अवैध हथियार की खरीद-फरोख्त को लेकर पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि बाड़मेर एसपी दिगंत आनंद के निर्देश में जिले भर की पुलिस अवैध हथियार व मादक पदार्थ को लेकर लगातार कार्रवाई कर रही है, लेकिन अभी पुलिस अवैध हथियार व मादक पदार्थ सप्लाई करने वाले तस्करों को पकड़ नहीं पाई है।

घर में घुसने को लेकर पुलिस जुटी जांच में

चौहटन पुलिस यह भी जांच कर रही है कि सियागपुरा लीलसर गांव विश्नाराम के घ्रर में घुसने के पीछे इसका क्या उद्देश्य था। अपने गांव से करीब 60 किलोमीटर दूर गांव में कैसे पहुंचा। इन तमाम पहलुओं पर पुलिस बारिकी से जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *