सतीश पूनिया ने अमित शाह को लिखा पत्र।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

राजस्थान में कांग्रेस सरकार के शासन में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर राजस्थान विधानसभा के उपनेता प्रतिपक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर केंद्र की एजेंसी से जांच करवाने और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की है।

डॉ. पूनिया ने अमित शाह को पत्र लिखकर आग्रह किया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने पिछले 4.5 सालों में राज्य में भ्रष्टाचार के नए आयाम स्थापित कर दिये हैं। कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार के शासन में अधिकारी, मंत्री, पुलिस और निजी कंपनियों की मिलीभगत से राज्य की जनता की कमाई भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है। 

भ्रष्टाचार की इसी कड़ी में राज्य में भ्रष्टाचार का हाल-ए-बयां करने वाली ऐसी घटना 19 मई रात को जयपुर में हुई, जहां सचिवालय से कुछ ही कदम दूर योजना भवन के बेसमेंट में एक अलमारी में 2.31 करोड़ रुपये नकद और 1 किलो सोने की सिल्ली मिली है। 

पूनिया ने कहा यह घटना कांग्रेस राज में भ्रष्टाचारियों के बुलंद हौंसलों को बयान करती है कि अब सरकारी भवनों का ही इस्तेमाल काला धन और अपराध के सबूत छुपाने के लिए हो रहा है। 

मामले की जांच केंद्र की एजेंसी को सौंपी जाए 

पूनिया ने कहा-राज्य के मंत्री भी अपनी ही सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं और इस बात की पूरी संभावना है कि राज्य सरकार इस मामले की निष्पक्ष जांच नहीं करवाएगी और दोषियों को बचाने का प्रयास करेगी। पत्र के माध्यम से पूनियां ने गृहमंत्री अमित शाह से निवेदन किया है कि इस मामले की जांच केंद्र की एजेंसी को सौंपी जाए, जिससे कि मामले की निष्पक्ष जांच हो सके और घटना में लिप्त दोषियों को सजा मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *