BJP workers demonstrated at the collectorate against the electricity bill in Karauli

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार

करौली भाजपा शहर मंडल की ओर से भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर राज्यपाल के नाम का उप जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

करौली में भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष योगेश शर्मा, पूर्व जिला अध्यक्ष कैलाश शर्मा, भाजपा प्रदेश पदाधिकारी अशोक सिंह धाबाई, रूप सिंह गुर्जर, महामंत्री धीरेंद्र बैंसला, एडवोकेट सीमा शुक्ला पूर्व जिला महामंत्री जयेंद्र सिंह, एडवोकेट सुरेश मिस्त्री, कपिल मित्तल, पार्षद विनीत चौधरी, मान प्रकाश शुक्ला, मुकेश सोनी, तपन व्यास, केके सारस्वत, पंकज अग्रवाल, शीलू पाल, आशीष जैन एडवोकेट सहित कई अन्य भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम का उप जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया।

6 बार से अधिक बिजली की दरों में बढ़ोतरी 

बीजेपी नेताओं ने ज्ञापन में बताया कि कांग्रेस ने वर्ष 2018 के चुनाव घोषणा पत्र में यह वादा किया था कि पांच वर्ष तक बिजली की दरों में बढ़ोतरी नहीं करेंगे, लेकिन इस सरकार ने सत्ता में आते ही जनता के साथ धोखा और विश्वासघात किया है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा अभी तक 6 बार से अधिक बिजली की दरों में बढ़ोतरी की है। 

सात पैसे प्रति यूनिट अडानी कर लगाया 

गहलोत सरकार के सत्ता में आने के बाद 15 बार से भी अधिक बिजली दरों में फ्यूल सरचार्ज लगाया है। गहलोत सरकार ने सात पैसे प्रति यूनिट अडानी कर लगाया है। इसके अलावा कई अन्य बात कहते हुए ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि बढ़ाए गए फ्यूल सरचार्ज और बिजली की बढ़ी हुई दरें प्रति यूनिट कम की जाएं। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 6 से 10 घंटे तक अघोषित बिजली कटौती बंद कर बिजली उपलब्ध कराई जाए, वर्ष 2022- 23 के बजट में 100 यूनिट बिजली प्रतिमाह मुफ्त देने की घोषणा की थी, लेकिन 90 दिन से अधिक समय व्यतीत होने पर भी उसे लागू नहीं किया है, जिसे लागू किया जाए। जिले में पीने के पानी की विकट समस्या बनी हुई है, तत्काल टैंकरों द्वारा पानी भेजकर पानी की व्यवस्था कराई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *