Gang looting goods from trucks on Nakbajani and Highway busted six Bawariya gang miscreants arrested in Pali

पुलिस गिरफ्त में आरोपी और जब्त बाइक।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

बावरिया गैंग के गिरफ्तार 6 बदमाशों ने 50 से ज्यादा नकबजनी और वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 8 मोटसाइकिल सहित चोरी का अन्य सामान बरामद किया है।  पाली जिले में लगातार हो रही वाहन चोरी, नकबजनी, लूट, डकैती जैसी गंभीर वारदातों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगा रखा है। इसलिए इन वारदातों के खुलासे के लिए एसपी गगनदीप सिंगला ने एक विशेष टीम का गठन किया था।

10 नकबजनी की वारदातों सहित 8 बाइक चुराना स्वीकारा

एएसपी प्रवीण नायक नूनावत, जैतारण सीआई सुखाराम विश्नोई के नेतृत्व में गठित पुलिस की इस टीम ने बावरिया गैंग के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 8 मोटरसाइकिल और चोरी का अन्य माल बरामद किया है।  गिरफ्तार आरोपियों ने जैतारण थाना क्षेत्र में पिछले 4-5 महीने में ही करीब 10 नकबजनी की वारदात करना और 5 मोटरसाइकिलें चुराना स्वीकार किया है।

सरगना फरार, अभी होंगे और खुलासे

इस गैंग का मुख्य सरगना पटेल उर्फ पटेलिया और राजू बावरी अभी पुलिस गिरफ्त में नहीं आ पाया है। सभी गिरफ्तार आरोपी जैतारण थाना क्षेत्र के निवासी हैं। जो कि बहुत ही शातिर और बदमाश प्रवृति के हैं। गिरफ्तार आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ जारी है। जिसके चलते और भी कई वारदातों का खुलासा हो सकता है।

पाली, सिरोही, जोधपुर ग्रामीण में भी की वारदात

गिरफ्तार बावरिया गैंग के इन सदस्यों ने पाली जिले के साण्डेराव, सिरोही जिले के  पिण्डवाड़ा और जोधपुर ग्रामीण में चलते वाहनों से जीरा चोरी और अन्य माल लूटने की वारदात भी स्वीकार की है। 

इस तरह देते थे वारदात को अंजाम और करते थे ऐश

इस गिरोह के सदस्य जैतारण, बिलाडा थाना और गुड़ा एंदला थाना क्षेत्र में भीड़- भाड़, सुनसान क्षेत्र में पार्क की गई बाइक की पहले रैकी करते थे। इसके बाद मास्टर-की से बाइक का लॉक तोड़कर उसे चोरी कर लेते थे और औने-पौने दामों में ग्रामीण क्षेत्रों में बेच देते थे। इसी के साथ यह गिरोह हाइवे पर चलते ट्रकों में चढ़कर जीरा सहित अन्य सामान नीचे फेंक देता था और पीछे आ रहे गिरोह के अन्य सदस्य यह सामान उठा लेते थे। इसी के साथ यह गिरोह बंद बड़े मकानों के ताले तोड़कर उनमें चोरी और दुकानों में नकबजनी करता था। इन सभी वारदातों से प्राप्त पैसा और समान को ऐशो आराम, खाने-पीने पर गिरोह खर्च कर देता था।

इन्हें किया गिरफ्तार

  • घनश्याम पुत्र बंशीलाल जाति बावरी उम्र 18 साल निवासी बासना पुलिस थाना सोजत सिटी जिला पाली।
  • महिपाल पुत्र दलाराम जाति बावरी उम्र 20 साल निवासी खराडी पुलिस थाना आ. कालू जिला पाली।
  • मनोहर पुत्र प्रकाशचंद जाति बावरी उम्र 21 साल निवासी पाटवा पुलिस थाना जैतारण जिला पाली।
  • महेन्द्र कुमार पुत्र थानाराम जाति बावरी उम्र 19 साल निवासी खिनावड़ी थाना जैतारण जिला पाली।
  • सीताराम पुत्र बाबुलाल जाति बावरी उम्र 28 साल निवासी फालका पुलिस थाना आ कालू जिला पाली।
  • सुरजाराम पुत्र पेमाराम जाति बावरी उम्र 23 साल निवासी निम्बोल पुलिस थाना जैतारण जिला पाली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *