Acid mixed with alcohol in Bharatpur death of a young man

कई दिन चले इलाज के बाद युवक की मौत।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

राजस्थान के भरतपुर जिले के सीकरी थाना इलाके में एक अवैध शराब बनाने वाले व्यक्ति ने एक युवक को शराब में तेजाब मिलाकर पिला दिया। जिससे युवक की मौत हो गई। युवक ने मरने से पहले पुलिस को दिए बयान में पूरी आपबीती सुनाई है। पुलिस ने भरतपुर आरबीएम अस्पताल पहुंचकर मृतक के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है।

31 साल के इरसाद ने मरने से पहले पुलिस को बताया कि वह सीकरी थाना इलाके में गुलपाड़ा का रहने वाला है। 1 मई को गांव में किसी युवक की बारात आई थी। इरसाद शराब के नशे में बारात में नाच रहा था। बारात से वह सत्तू सरदार के यहां हथकड़ शराब लेने गया था, जहां उसने उसे शराब की जगह एसिड दे दिया। जिसे वह नशे में पी गया। जिसके तुरंत बाद उसकी तबीयत खराब हो गई और उसे खून की उल्टियां होने लगी। इरसाद घर पहुंचा तो उसके परिजन उसे गंभीर हालत में अलवर ले गए, जहां से उसे जयपुर रेफर कर दिया गया। 

आराम मिलने पर वह वह घर आ गया, लेकिन 10 मई को इरसाद की तबीयत फिर से खराब होने लगी। इसके बाद परिजनों ने उसे भरतपुर के आरबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया।  11 मई को इरसाद के परिजनों ने सीकरी पुलिस को घटना सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने उसके बयान लिए और 12 मई को केस दर्ज किया। इधर, इरसाद का आरबीएम अस्पताल में इलाज चल रहा था। गुरुवार देर रात उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई और फिर मौत हो गई। 

इरशाद के पिता महबूब ने बताया कि गांव का सत्तू सरकार इरशाद से रंजिश रखता था। इसलिए 1 मई को जब गांव में बारात आई थी तो सत्तू सरदार इरसाद को अपने घर ले गया और उसे शराब में तेजाब मिलाकर पिला दिया। उधर, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जांच में जो भी सामने आएगा उस आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *