लाइन का तार टूटकर निजी बस पर गिरा
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

धौलपुर में सरमथुरा पुलिस थाने के सामने हाईवे किनारे खड़ी बस में हाईटेंशन लाइन का तार टूटने पर आग लग गई और बस धू-धू कर जल गई। दमकल गाड़ी को भी मौके पर बुलाया गया। आग बुझाने से पूर्व ही बस पूरी तरह से राख हो गई। बस मालिक ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

बस मालिक सोनू सिंह जादोन ने बताया, रोजाना की भांति सरमथुरा से करौली चलने वाली निजी बस को रात्रि में पार्किंग के लिए पुलिस थाने के सामने हाईवे किनारे खड़ा कर दिया जाता था। उन्होंने बताया बस चालक और परिचालक गाड़ी में ही विश्राम करते थे। लेकिन हादसे के वक्त गनीमत यह रही कि दोनों अपने घर चले गए थे। उन्होंने बताया, रविवार तड़के बस के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन के इंसुलेटर में फॉल्ट हो गया। धमाके के साथ हुए विस्फोट से निकली चिंगारी बस के ऊपर गिर गई। थोड़ी देर में छोटी सी चिंगारी ने बस को पूरी तरह जद में ले लिया और बस धू-धू कर जलने लगी। बस में से आग की लपटें निकलने पर पुलिस थाना एवं आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। घटनास्थल पर स्थानीय लोग भी पहुंच गए। लेकिन सुविधा और संसाधनों के अभाव में आग को बुझाने में नाकाम रहे।

थाना प्रभारी देवेंद्र शर्मा ने घटना की सूचना अग्निशमन को दी। घटनास्थल पर पहुंची दमकल गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान बस पूरी तरह जलकर राख हो गई। बस के अंदर लगी फोम एवं प्लास्टिक की सीटें जलकर खाक हो गई। आग लगने से बस का निचला हिस्सा भी पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। बस संचालक ने बताया विद्युत निगम के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा। उधर, मौके पर मौजूद पुलिस ने आग हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

चालक-परिचालक रोजाना बस में करते थे विश्राम…

आग हादसे में सबसे बड़ी गनीमत यह रही कि चालक और परिचालक दोनों मौजूद नहीं थे। बस संचालक सोनू सिंह जादौन ने बताया सरमथुरा से करौली तक बस का संचालन किया जाता है। रात्रि के समय बस को पार्किंग कर हाईवे किनारे पुलिस थाने के सामने खड़ा कर दिया जाता था। उन्होंने बताया बस के अंदर ही चालक और परिचालक रात्रि में विश्राम करते थे। लेकिन शनिवार रात्रि को दोनों घरेलू काम से अपने अपने घर चले गए थे। ऐसे में भगवान की कृपा से कोई भी जनहानि नहीं हुई है और बड़ा हादसा होने से बच गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *