प्रताप सिंह खाचरियावास
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

जयपुर स्थित योजना भवन के आईटी डिपॉर्टमेंट के बेसमेंट में बंद अलमारी से 2.31 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी और एक किलो सोना बरामद हुआ। इस रकम में ज्यादातर 500 और 2000 रुपये की नोट मिली है। इस मामले की जांच के लिए टीम का भी गठन हो गया है। बीजेपी इस मुद्दे को जोर-शोर से उठा रही है।

वहीं, अब इस मामले में राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी कार्रवाई की बात कही है। खाचरियावास ने कहा, मामले में शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राजस्थान पुलिस ने नकदी जब्त कर ली है और किसी को नहीं बख्शेगी। अगर कोई गलत कर रहा है, चाहे केंद्र में हो या राजस्थान सरकार में, उसे परिणाम भुगतने होंगे। 

इससे पहले शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव की ओर से देर शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों को जानकारी दी कि योजना भवन के आईटी डिपॉर्टमेंट के बेसमेंट में दो अलमारियां रखी थीं, जिसमें कैश और सोना मिला था।

मामला बाहर आते ही बीजेपी के नेता मुखर होकर सरकार को घेरने में लग गए थे। बीजेपी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए भ्रष्टाचार को पनपाने की बात कही थी। मंत्री खाचरियावास ने सरकार का बचाव करते हुए कहा कि किसी को बक्शा नहीं जाएगा, चाहे वो कोई भी हो। योजना भवन में नकदी और सोना मिलने से सरकार की बहुत किरकिरी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *