Fire broke out in two houses in Dholpur seven-year-old girl burnt alive

दो घंटे बाद आग पर पाया जा सका काबू।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

राजस्थान के धौलपुर जिले के दिहोली थाना क्षेत्र के अतरोली गांव में रविवार दोपहर अचानक कच्चे मकान में आग लग गई। हादसे में घर में मौजूद एक 7 साल की मासूम जिंदा जल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मासूम को आग से निकालने की कोशिश की, लेकिन जब तक बच्ची को बाहर निकाला गया वह पूरी तरह से जल गई थी। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मासूम को मृत घोषित कर दिया।  

दिहोली थाने के हेड कांस्टेबल  योगेन्द्र शर्मा ने बताया कि अतरोली गांव में  सूखा लोधी और उसके भाई मुकेश लोधी के घर में आग लगने की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीण आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने बताया कि मकान के अंदर मासूम गिरजा (7) पुत्री मुकेश घर के अंदर मौजूद है।  कांस्टेबल ने कंबल ओढ़ कर अंदर जाने की कोशिश की, लेकिन आग की तेज लपटों के कारण वह ऐसा नहीं कर सके। आग पर काबू पाने के बाद मासूम को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक वह बुरी तरह जल चुकी थी। गंभीर हालत में उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने मासूम को मृत घोषित कर दिया गया। 

आग लगते ही दो बच्चे बाहर निकले, बची जान 

हेड कांस्टेबल योगेंद्र शर्मा ने बताया कि जिस दौरान घर में लगी आग उस समय उसमें तीन बच्चे मौजूद थे। दो बच्चों को मुकेश ने समय रहते बाहर निकाल लिया, लेकिन उसकी एक बेटी आग की लपटों के बीच फंस गई। जिससे उसकी मौत हो गई। 

2 घंटे में पाया आग पर काबू

रविवार दोपहर करीब 12 बजे लगी आग पर दो घंटे बाद काबू पाया जा सका। घर में आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। हादसे में पीड़ित के घर में रखा करीब 8 लाख रुपये का घरेलू सामान और अनाज भी जलकर खाक हो गया। पुलिस आग के कारणों की जांच की जा रही है। पीड़ित के नुकसान की रिपोर्ट प्रशासन को दे दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *