Woman committed suicide by hanging in Dholpur was ill for long time

अस्पताल के बाहर बैठे मृतका परिजन।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

धौलपुर के कंचनपुर थाना इलाके के गांव गोकुल का पुरा धुरवास में सोमवार को लंबे समय से बीमारी से परेशान 47 साल की विवाहिता ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया और शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

कंचनपुर थाना प्रभारी हेमराज शर्मा ने बताया सोमवार को थाना इलाके के गांव गोकुल का पुरा धुरवास में 47 वर्षीय महिला उर्मिला पत्नी जसवंत ठाकुर ने घर में फांसी लगा ली। परिजनों को जैसे ही महिला फांसी के फंदे पर झूलती हुई दिखी तो होश उड़ गए। आनन-फानन में परिजनों ने महिला को जिला अस्पताल भर्ती कराया, लेकिन चिकित्सक परीक्षण कर मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रशासन ने घटना की सूचना स्थानीय कोतवाली पुलिस को दी। 

कोतवाली पुलिस ने महिला की डेड बॉडी को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। जिला अस्पताल पहुंची कंचनपुर थाना पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराकर लाश को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया है। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

लंबे समय से बीमार चल रही थी महिला

परिजनों ने बताया कि मृतका उर्मिला लंबे समय से बीमारी से जूझ रही थी। इलाज के बाद भी उसे फायदा नहीं मिल रहा था। बीमार रहने की वजह से वह मानसिक अवसाद में थी। ऐसे में उसने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *