BJP state president CP Joshi says Gehlot government Mughal lover removing Maharana Pratap from history

प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

महाराणा प्रताप जयंती पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी प्रदेश की गहलोत सरकार पर जमकर बरसे। सीपी जोशी ने कहा- गहलोत सरकार मुगल प्रेमी है। इतिहास के पन्नों से महाराणा प्रताप को हटाना, अकबर को महान बताना राजस्थान के वीरों का अपमान है। बीजेपी भगवा का अपमान नहीं सहेगी। केंद्र की मोदी सरकार ने महाराणा प्रताप पर डाक टिकट और सिक्का जारी करके उनके महान व्यक्तित्व को जन जन तक पहुंचाया है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर कहा कि पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश की सरकार महाराणा प्रताप जयंती पर सरकारी कार्यक्रम कर रही है, लेकिन राजस्थान सरकार निष्क्रिय है। महाराणा प्रताप जयंती पर सोमवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने चित्तौड़गढ़, फतेहनगर, उदयपुर और गोगुंदा में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेकर महाराणा प्रताप और उनके सहायकों के शौर्य का स्मरण करते हुए प्रदेश की गहलोत सरकार पर मुगल प्रेमी सरकार होने का आरोप लगाया। 

प्रदेश अध्यक्ष जोशी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार एनसीईआरटी की पुस्तकों में मुगलों का गलत इतिहास हटाकर मेवाड़ के शौर्य वाले इतिहास को शामिल करती है, लेकिन प्रदेश की मुगल प्रेमी गहलोत सरकार इन पुस्तकों पर प्रतिबंध लगा देती है। मेवाड़ के इतिहास के बिना भारत का इतिहास बिल्कुल अधूरा है। 

डोटासरा ने अकबर को महान बताया था, महान तो महाराणा प्रताप थे 

प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने अकबर को महान बताया था। महान तो महाराणा प्रताप थे, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए सुख सुविधा को छोड़ दिया, लेकिन अपनी मातृ भूमि के स्वाभिमान के लिए मुगलों के आगे सिर नहीं झुकाया। प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने महाराणा प्रताप की घास की रोटी को सांवा जैसा मोटे अनाज से तुलना करते हुए प्रधानमंत्री मोदी जी के मोटे अनाज के श्रीअन्न योजना की प्रशंसा की।

मोदी सरकार ने महाराणा प्रताप पर स्थायी डाक टिकट और सिक्का जारी किया 

प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने केंद्र की मोदी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने महाराणा प्रताप पर स्थायी डाक टिकट और सिक्का जारी किया। उनके साथ युद्ध में अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले मेवाड़ के वीरों पर पनोरमा बनाने के साथ डाक टिकट भी जारी किए हैं। प्रदेश अध्यक्ष जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का अभिवादन करते हुए कहा कि गोगुंदा की धरती पर उन्होंने हमारे आग्रह को स्वीकार करते हुए प्रतापगढ़ में बटालियन का नाम महाराणा प्रताप बटालियन पर रखा।

कांग्रेस पर भगवा ध्वज का अपमान करने का आरोप

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जोशी ने कांग्रेस पर भगवा ध्वज का अपमान करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जहां अंग्रेजों के प्रतीक चिह्न हटाकर भगवा ध्वज लहरा रहे हैं, वहीं मुख्यमंत्री गहलोत इस पर रोक लगा रहे हैं। जोशी ने इस दौरान केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं की प्रशंसा की और उन्हें जनता के लिए बहुत ही सहायक बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *