66th National School Games Rajasthan players won three gold, four silver and eight bronze medals

राजस्थान के खिलाड़ियों ने जीते पदक
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

66वें नेशनल स्कूल गेम्स में राजस्थान की स्कूलों के होनहार खिलाड़ियों की स्वर्णिम सफलता का सिलसिला बदस्तूर जारी है। मुक्केबाजी के अन्य मुकाबलों में जयपुर की यामिनी कंवर और उदयपुर के आमिल अली ने दो रजत के साथ ही भीलवाड़ा के विकास विश्नोई ने कुश्ती और कोटा की कशिश शक्तावत ने ताईक्वांडों में रजत पदक जीतकर प्रदेश को गौरवांवित किया है।

इसके अलावा एथलेटिक्स, कुश्ती, बॉक्सिंग, वेट लिफ्टिंग और ताइक्वांडों में भी प्रदेश के खिलाड़ियों ने आठ कांस्य पदक जीतकर प्रदेश को अनूठी सौगात दी है। खबर लिखें जाने तक नेशनल स्कूली गेम्स में राजस्थान के खिलाड़ी पांच गोल्ड, छह सिल्वर और नौ कांस्य पदक जीत चुके हैं।

शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दी बधाई…

नेशनल स्कूल गेम्स में एक के बाद एक स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक बटोर कर राजस्थान का मान बढ़ा रहे खिलाड़ियों की उपलब्धि पर शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला, शिक्षा राज्यमंत्री जाहिदा खान, स्कूल शिक्षा विभाग के शासन सचिव नवीन जैन, राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के आयुक्त डॉ. मोहनलाल यादव और स्कूल शिक्षा निदेशक कानाराम ने खुशी व्यक्त करते हुए बधाई दी है। 66वें नेशनल स्कूली गेम्स में भोपाल, ग्वालियर और नई दिल्ली में एक साथ आयोजित हो रही विविध खेल स्पर्धाओं में राजस्थान के खिलाड़ी अलग-अलग स्पर्धाओं में शिरकत कर रहे हैं।

नई दिल्ली से माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, बीकानेर में खेलकूद प्रभारी अशोक कुमार व्यास और भोपाल से राजस्थान की टीम के चीफ डे मिशन मैनजर अनिल व्यास ने बताया कि भोपाल में एथलेटिक्स के तहत डिस्कस थ्रो इवेंट में चुरू के सुमित कुमार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजगढ़, चूरू ने 57.92 मीटर तक तश्तरी फेंक स्वर्ण पदक जीता। 

जयपुर की ताश्री मेनारिया, मधु बाल निकेतन, मानसरोवर, जयपुर ने हैवीवेट बॉक्सिंग 81 किलोग्राम से अधिक भारवर्ग में और भीलवाड़ा की माया माली, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, सुभाषनगर, भीलवाड़ा ने कुश्ती में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीते। वहीं, भीलवाड़ा के विकास विश्नोई, महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय, लेबर कॉलोनी, भीलवाड़ा ने कुश्ती, जयपुर की यामिनी कंवर, राजा रामदेवी पोद्दार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, गांधी नगर, जयपुर ने मुक्केबाजी, उदयपुर के आमिल अली, राजकीय फतेह उच्च माध्यमिक विद्यालय, उदयपुर ने बॉक्सिंग और ताइक्वांडों में कोटा की कशिश शक्तावत, आर पब्लिक सीनीयर सेकेण्डरी स्कूल, कोटा ने राजस्थान को चार रजत पदक भी दिलाए। इसके अलावा हेमर थ्रो स्पर्धा में चुरू के आकाश, राजकीय विवेकानंद उच्च माध्यमिक विद्यालय, सिद्धमुख, चूरू, कुश्ती में भरतुपर के मोहन, हरी आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, महमदपुर, डीग, बॉक्सिंग में जोधपुर के संकल्प लवानिया, श्री केके मॉडर्न उच्च माध्यमिक विद्यालय, जोधपुर, जोधपुर के रितिक सिवाच, वंदना पब्लिक अकादमी, प्रताप नगर, जोधपुर और जोधपुर के ही अमन घिटेला, न्यू सेंट्रल अकादमी, जोधपुर और भारत्तोलन में अलवर की सलोनी सैनी, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, अलवर और ताइक्वांडों में जयपुर के जनक सोनी, जयश्री पेड़ीवाल ग्लोबल स्कूल, जगतुपरा ने कांसे का तमगा जीतने में कामयाबी हासिल की। 

राजस्थान की चार गुणा 400 रिले टीम ने एथलेटिक्स में भी कांस्य पदक…

भोपाल में राजस्थान की चार गुणा 400 रिले टीम ने एथलेटिक्स में भी कांस्य पदक जीता। इसमें हनुमानगढ़ के हरविंद्र सिंह, नेहरू चिल्ड्रन उच्च माध्यमिक विद्यालय, फेफाना, नागौर के परमेश्वर लाल, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, छोटी छापरी, मौलासर, चूरू के राकेश रूइल, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, सहावा और जोधपुर के पप्पूराम, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, लोहावट की भागीदारी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *