churu love affair Wife used to talk to lover husband hanged himself

पत्नी से झगड़े के बाद युवक ने लगाई फांसी।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

चूरू के सुजानगढ़ में शादी के दो महीने में ही पति सुसाइड करने को मजबूर हो गया और अपनी जिंदगी खत्म कर ली। पत्नी के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर और बॉयफ्रेंड से बात करने को लेकर हुए झगड़े में पति ने सुसाइड कर लिया।

मृतक युवक की पत्नी शादी के बाद भी अक्सर अपने ब्यॉयफ्रेंड से बात करती थी। इसी बात पर पति-पत्नी में रोज झगड़ा होता था। पत्नी ने अपने ब्वॉयफ्रेंड से बात करना नहीं छोड़ा और लाख समझने पर भी नहीं मानी। शुक्रवार 9 जून को फिर दोनों के बीच झगड़ा हुआ तो पत्नी ने अपनी चुन्नी देते हुए कहा-जा फांसी लगा ले। पति ने कुछ देर बाद उसी चुन्नी से फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। 

मृतक के परिजनों ने इन पर लगाया सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप

घटना चूरू के सुजानगढ़ की सांसी बस्ती की है।  बगड़िया उप जिला अस्पताल में सांसी समाज के लोगों ने शनिवार को युवक के फांसी लगाए जाने के मामले में दोषियों को गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। मृतक मनीष सांसी के माता-पिता सहित समाज के लोगों ने उसकी पत्नी, सास-ससुर, जीजा सहित बॉयफ्रेंड पर परेशान कर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। मनीष का शव मोर्चरी में पड़ा था। जिसे आरोपियों की गिरफ्तारी तक नहीं लेने पर परिजन और समाज के लोग अड़े रहे। आखिर पुलिस अधिकारियों के जल्द कार्रवाई के आश्वासन के बाद पोस्टमार्टम होने दिया। 

16 अप्रैल को हनुमानगढ़ की राखी से हुई थी शादी

मनीष के पिता सुरेश सांसी ने बताया कि मनीष की शादी 2 महीने पहले 16 अप्रैल को गांव सुरेसिया हनुमानगढ़ की राखी से हुई थी। जिसके 3 दिन बाद उसकी पत्नी वापस मायके चली गई थी। तब से वह और उसका बॉयफ्रेंड मनीष को लगातार फोन पर परेशान कर रहे थे और धमकियां दे रहे थे। 5 जून को वह वापस ससुराल आई। जिसके बाद उसने मनीष को परेशान किया और आत्महत्या के लिए मजबूर कर दिया। मामले को लेकर शनिवार सुबह से दोपहर तक मनीष के परिजन और सांसी समाज के लोग दोषियों को गिरफ्तार नहीं किए जाने तक शव नहीं लेने पर अड़े रहे। 

संभागीय आयुक्त,आईजी को ज्ञापन भेजकर दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग

मामले को लेकर राष्ट्रीय भांतु सांसी समाज के युवा प्रदेश अध्यक्ष महेश सांसी ने संभागीय आयुक्त और आईजी समेत तमाम बड़े अधिकारियों को मेल से ज्ञापन भेजकर दोषियों को जल्दी गिरफ्तार करवाने की मांग रखी है।

मृतक मनीष सांसी के पिता ने थाने में दी रिपोर्ट 

शुक्रवार को सांसी समाज के एक युवक मनीष पुत्र सुरेश सांसी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद उसके पिता ने थाने में रिपोर्ट देकर मनीष की पत्नी राखी, सास ससुर, जीजा व ब्वॉयफ्रेंड विशाल पर परेशान करने, धमकियां कर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *