कैंडल मार्च निकालते लोग
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

राजस्थान के करौली के गंगापुर सिटी जिले में श्रीमहावीरजी क्षेत्र को जोड़ने की सुगबुगाहट के बाद इलाके के लोग लामबंद होने लगे हैं। श्रीमहावीरजी बचाओ अभियान के बैनर तले क्षेत्र के युवाओं ने श्रीमहावीरजी में शहीद स्मारक स्थल से मुख्य मार्गों पर कैंडल मार्च निकाला और विरोध प्रदर्शन किया। श्रीमहावीरजी के लोगों में गंगापुर सिटी में मर्जर को लेकर आक्रोश है।

दरअसल, श्रीमहावीरजी करौली जिले में यथावत रखने के लिए लोग कलेक्टर और सरकार को ज्ञापन भी दे चुके हैं। विधानसभा क्षेत्र में छेड़छाड़ नहीं करने की अपील करते हुए हिंडौन विधायक भरोसी जाटव भी सीएम को पत्र लिख चुके हैं। अब यहां के लोग उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दे दी है। श्रीमहावीरजी को भविष्य में नवनिर्मित जिला गंगापुर सिटी में जोड़े जाने को लेकर श्रीमहावीरजी बचाओ अभियान के बैनर तले क्षेत्र के युवाओं ने कैंडल मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया।

उग्र आंदोलन की चेतावनी

श्रीमहावीरजी बचाओ अभियान के संयोजक तेज सिंह एडवोकेट ने बताया कि श्रीमहावीरजी को अन्य किसी भी जिले से जोड़ना क्षेत्र को बिल्कुल स्वीकार नहीं है, क्योंकि श्रीमहावीरजी से वर्तमान जिला मुख्यालय करौली के लिए सड़क मार्ग आसान है और तुलनात्मक रूप से दूरी भी कम है। केवल राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए लाखों लोगों के जीवन को असुविधाजनक हरगिज नहीं बनने दिया जाएगा। इसके लिए जनआंदोलन व्यापक स्तर पर भी किया जाएगा। स्थानीय लोगों ने जरूरत पड़ने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी तक दी है। कैंडल मार्च और विरोध प्रदर्शन के बाद युवाओं ने व्यापरियों और ग्रामीणों को श्रीमहावीरजी बचाओ अभियान के पंफलेट बांटे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *