भाजपा कार्यालय में जेपी नड्डा के साथ मौजूद सदस्य।।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान अपराध और महिला उत्पीड़न के 20 से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं। इनमें नौ मामले हत्या के और 13 मामले महिला उत्पीड़न के दर्ज किए गए हैं। इन सभी घटनाओं को लेकर भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने भाजपा प्रदेश कार्यालय पर प्रेसवार्ता को संबोधित किया। प्रेसवार्ता के दौरान अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट है। जंगलराज और अराजकता के चलते महिलाएं अब घर, बाजार, अस्पताल और स्कूल कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। 

अरूण चतुर्वेदी ने बीते 24 घंटे की घटनाओं का हवाला दिया, जिसमें बूंदी के लाखेरी में घर के भीतर घुसकर महिला की हत्या, पाली के भीमगढ़ में युवक की हत्या, करौली में सात दिन पुरानी लाश मिलना, राजधानी जयपुर में चाकू से एक व्यक्ति का गला काट देना, चित्तौड़ में दलित युवक डालचंद जटिया की लाश मिलना, करौली में लुटेरों द्वारा घर में घुसकर महिला की हत्या का मामला, बारां में युवक रामलाल गुर्जर की हत्या, बाड़मेर में पेड़ से लटका शव मिलना, भरतपुर में दिनदहाडे़ फायरिंग कर दो लोगों को गोली मारना, जोधपुर के मथानिया में महिला का अपहरण कर दुष्कर्म, जयपुर के जालुपुरा में दो दोस्तों ने युवती से किया गैंगरेप, पाली में 14 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप कर वीडियो बनाया, जयपुर के प्रतापनगर में दिल्ली की युवती से दुष्कर्म, केकड़ी में शिक्षिका से दुष्कर्म, पाली जैतारण में नाबालिग से सलमान और सोहेल ने गैंगरेप किया, प्रतापगढ़ में स्कूल टीचर से अश्लील चैटिंग, चुरू में विवाहिता का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म, अजमेर के भिनाय में महिला का मुंह काला कर किया दुष्कर्म, जयपुर में युवती से दुष्कर्म, जोधपुर में युवती से दो युवकों ने किया रेप और बाड़मेर में नाबालिग से गैंग रेप की घटना। ये सभी घटनाएं बीते 24 घंटों में दर्ज की गई हैं।

 

पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ का नारा देने वाली प्रियंका गांधी राजस्थान में महिलाओं की सुध लेने अब क्यों नहीं आ रही हैं। क्या राजस्थान ये लोग पिकनिक मनाने के लिए ही आते हैं। यूपीए का नाम बदलकर आईएनडीए रखने वाले लोगों को मणिपुर की तो चिंता है, लेकिन राजस्थान में बिगड़ रहे हालातों की समीक्षा करने अब ये लोग क्यों नहीं आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *