विनय कुमावत और ओमप्रकाश कुमावत
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


नागौर के नावां सिटी उपखंड मुख्यालय के निकटवर्ती ग्राम पांचोता में स्थित पर्यटन स्थल कुंडधाम में रविवार दोपहर लगभग 12:30 बजे कुंड में स्नान करते हुए दो युवकों की डूबने से मौत हो गई। सूचना मिलने पर उपखंड अधिकारी अंशुल सिंह बेनीवाल के निर्देशन में तहसीलदार सतीश राव, नावा और मारोठ पुलिस जाब्ता, पटवारी की टीम, नगरपालिका की टीम, गोताखोरों की टीम मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए।

प्रशासनिक अधिकारियों के पहुंचने से पहले ग्रामीणों के द्वारा दोनों युवकों को निकालने का अनेक प्रयास किया गया, लेकिन दोनों शव नहीं मिले। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों ने लगातार छह घंटे तक अनेकों उपाय किए। कुंड में पानी का स्तर तोड़ने के लिए लगभग आठ पानी की मोटर लगाई गई। शाम तक पानी का स्तर कम होने पर गोताखोरों के द्वारा दोनों शवों को बाहर निकाला गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, जोगिया के आसान से कावड़ यात्रियों का संघ कुंडधाम पांचोता कावड़ लाने के लिए पहुंचे। इस बीच सभी संघ सदस्य कुंड में स्नान कर रहे थे। इस दौरान एक युवक पानी में डूबता हुआ दिखाई दिया। दूसरे युवक ने उसको बचाने का प्रयास किया, परंतु बचा नहीं पाए। दोनों ही पानी में डूब गए और दोनों की मौत हो गई।

मृतक युवक ओमप्रकाश पुत्र लालाराम कुसमीवाल, मनोज उर्फ़ विनय कुमावत पुत्र चेनाराम कुमावत निवासी जोगिया का आसन नावां शहर के नाम से पहचान की गई। दोनों शवों को निकाल कर एंबुलेंस की सहायता से उप जिला चिकित्सालय नांवा की मोर्चरी में रखवाया गया है। सोमवार सुबह शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा। इस दौरान तहसीलदार सतीश राव, डिप्टी संजीव कटेवा, पटवारी, नावा और मारोठ पुलिस जाब्ता सहित सैकड़ों श्रद्धालु उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *