सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


लोकसभा चुनाव को लेकर INDIA गठबंधन में होने के बाद भी राजस्थान में स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने की तैयारी में आम आदमी पार्टी जुट चुकी है। आप पार्टी ने दिल्ली और पंजाब से निकट स्थित राजस्थान की विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का चयन कर लिया है। आगामी 25 अगस्त तक 26 लोगों की सूची जारी की जा सकती है।

बता दें कि आप पार्टी ने गंगानगर, हनुमानगढ़, बांसवाड़ा, सीकर, जयपुर, अलवर, कोटा, दौसा, चूरू, अजमेर, टोंक और सवाई माधोपुर जिले की 26 सीटों पर चुनाव लड़ाए जाने वाले चेहरे तय कर लिए हैं। आम आदमी पार्टी के प्रभारी विनय मिश्रा के अनुसार, कई सीटों पर चुनाव लड़ाए जाने वाले लोगों के नाम तय कर लिए हैं।

राजस्थान में आप पार्टी तीन-चार फेज में विधानसभा उम्मीदवार घोषित करेगी। राजस्थान की चुनाव तैयारियों को लेकर 18 अगस्त को पार्टी की अहम बैठक होने वाली है। इसके बाद पहली सूची 25 अगस्त से पहले उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी।

पार्टी ने तय किया है कि इन 26 सीटों पर चुनाव लड़ाए जाने वाले लोगों को पहले विधानसभा प्रभारी बनाया जाएगा। कम से कम एक महीने तक इनको पार्टी की ओर से संगठन विस्तार का काम देकर परफॉर्मेंस देखी जाएगी। इसके बाद इनको टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने जिन सीटों पर अपने प्रत्याशी तय किए हैं उनमें नोहर, भादरा, राजगढ़-लक्ष्मणगढ़, नीमकाथाना, श्रीमाधोपुर, अलवर शहर, कोटपूतली, गंगानगर, हनुमानगढ़, सादुलशहर, चूरू, झालावाड़, कोटा शहर, सूरतगढ़, निवाई, बांसवाड़ा और डूंगरपुर समेत 26 सीटें शामिल हैं। संगठन का विस्तार करते हुए आम आदमी पार्टी शहरों में हर वार्ड और देहात क्षेत्र में हर गांव में 11 लोगों की कमेटियां बनाने के काम में जुटी हुई है, जिसका 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *