आरोपी गिरफ्तार
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


झालावाड़ की पिड़ावा नगरपालिका में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता अर्जुन देव पाटीदार तथा संविदाकर्मी कंप्यूटर ऑपरेटर उज्ज्वल तिवारी को 40 हजार रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। एसीबी के अनुसार, आरोपियों ने नगरपालिका से दुकानों की निर्माण स्वीकृति जारी करने की एवज में परिवादी से 50 हजार रुपये रिश्वत राशि देने की मांग की थी, जिसके बाद परिवादी द्वारा 40 हजार रुपये देने की बात कही गई थी।

मामले में जानकारी देते हुए एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि परिवादी द्वारा झालावाड़ एसीबी इकाई में एक शिकायत दर्ज कराई थी कि पिड़ावा नगर पालिका में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता अर्जुन देव पाटीदार द्वारा उसकी तीन दुकानों पर द्वितीय तथा तृतीय मंजिल के निर्माण स्वीकृति जारी करने की एवज में 50 हजार रुपये रिश्वत राशि देने का लगातार दबाव बनाया जा रहा है। उसके बाद में एसीबी झालावाड़ इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भवानी शंकर मीणा ने शिकायत का सत्यापन करवाया।

मंगलवार को ट्रैप कार्रवाई करते हुए अर्जुन देव पाटीदार तथा पिड़ावा नगरपालिका में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर उज्जवल तिवारी को 40 हजार की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। फिलहाल, एसीबी की टीम आरोपियों के आवास तथा अन्य ठिकानों पर तलाशी ले रही है। साथ ही दोनों आरोपियों पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्जकर अग्रिम अनुसंधान की कार्रवाई को किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *