युवक की पिटाई करते शराब माफिया के गुर्गे।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर चूरू जिले के गांव कैलास में शराब मुक्त करने का संकल्प लिया गया। इस दौरान गांव में शराब माफिया की अवैध दुकानों को बंद करने का आह्वान किया गया। ये बात शराब माफिया नागवार गुजरी। माफिया के लोगों ने विरोध में शामिल एक युवक का अपहरण कर उसको नंगाकर बेरहमी की सारी हदें पार करते हुए उसकी बेंत से चमड़ी उधेड़ डाली। अपनी दहशत फैलाने के लिए शराब माफिया के गुर्गों ने युवक की पिटाई का वीडियो भी बनाया और अंजाम भुगतने की धमकी देते हुए उसे वायरल भी कर दिया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

25 अगस्त को युवक के भाई ने तारानगर थाने में आरोपियों के खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 365, 327, 394, 323, 342, 386, 387, 500, 501, 504, 506, 143, 120-बी तथा आईटी एक्ट की धारा 67 में मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच राजगढ़ थानाधिकारी सुभाष चन्द्र को दी गई है।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पीड़ित युवक को कुछ दबंग उसके घर के पास से मारपीट कर अगवा करते हैं। फिर बीहड़ जैसी सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ मारपीट कर उसे नंगा होने पर मजबूर किया गया। युवक को नंगा करने के बाद दबंगई दिखाते हुए युवक की बेंत से पिटाई की जा रही है। पीड़ित युवक भाई जी-भाई जी कहकर रहम करने की भीख मांगता है, लेकिन आरोपी उसकी बेंत से सुताई करते रहते हैं। वायरल वीडियो में आरोपियों के चेहरों को भी देखा जा सकता है, लेकिन मुकदमा दर्ज होने व आरोपियों की पहचान होने के बावजूद पुलिस अभी तक शराब माफिया तक नहीं पहुंच पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *