पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


पोकरण पुलिस ने मार्च महीने में कस्बे के चैन विहार कॉलोनी में 40 लाख रुपये की नकबजनी के मामले में फरार चल रहे इनामी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जिसे न्यायालय ने गहन पूछताछ के लिए पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिए हैं।

पोकरण पुलिस के अनुसार सनावड़ा हाल कस्बे के चैन विहार कॉलोनी निवासी आरबखां पुत्र कादरखां ने तीन मार्च को रिपोर्ट पेश की थी कि वह दो मार्च को परिवार के साथ शादी समारोह में भाग लेने सनवाड़ा चला गया और शाम को वापस आया। घर आने पर मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। अंदर जाकर देखा, तो एक कमरे में एक अटैची में रखे कुल 42 तोले सोने के आभूषण और दूसरे कमरे में रखे दो जोड़ी झुमका सेट गायब थे, जो कोई अज्ञात चोर चुरा ले गया। सीसीटीवी फुटेज देखा तो जानकारी मिली कि तीन लोग एक कार से आए और ताला तोड़कर सामान चोरी कर लिया।

फरार इनामी आरोपी को किया गिरफ्तार

मामले में शेष रहे जयपुर ग्रामीण नरैना थानाक्षेत्र के हरिपुरा निवासी महावीर उर्फ राकेश पुत्र लक्ष्मण बावरिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिस पर 15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान के निर्देश पर एएसपी गोपालसिंह भाटी, डीवाइएसपी कैलाश विश्नोई और थानाधिकारी दिनेश लखावत के सुपरविजन में सहायक उपनिरीक्षक खेतसिंह भाटी, हेड कांस्टेबल मोहनलाल पालीवाल, कांस्टेबल रिछपाल, डीसीआरबी के हेड कांस्टेबल भीमराव सिंह की टीम का गठन किया गया था। टीम की ओर से पूर्व में इस मामले के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *